• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एयरपोर्ट से सीधे मैच खेलने पहुंचा PBKS का ये खिलाड़ी, 56 गेंदों में 9 छक्के लगाकर ठोका तूफानी शतक

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में 56 गेंदों में शतक लगाया है।
Google Oneindia News
Bhanuka Rajapaksa

Recommended Video

    IPL 2022 में Fail होने के बाद, Bhanuka Rajapaksha ने घर लौटते ही जड़ा एक शानदर शतक | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली, 23 मई: आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में 56 गेंदों में शतक लगाया है। भानुका ने इंटर क्लब मुकाबले में बर्गर मनोरंजन क्लब की ओर से खेलते हुए ये शतकीय जमाया है। खास बात तो ये रही कि इस पारी से पहले वह सीधे आईपीएल खेलकर श्रीलंका वापस लौट रहे थे। सोमवार की सुबह वह अपने देश पहुंचे और तुरंत एयरपोर्ट से ही डायरेक्ट मैच खेलने के लिए पहुंच गए।

    ये भी पढ़ें-IPL 2022: प्लेऑफ से पहले अश्विन के सिर चढ़ा शतरंज का फितूर, चहल ने कमेंट कर लिए मजेये भी पढ़ें-IPL 2022: प्लेऑफ से पहले अश्विन के सिर चढ़ा शतरंज का फितूर, चहल ने कमेंट कर लिए मजे

    शतकीय पारी में लगाए 9 छक्के

    शतकीय पारी में लगाए 9 छक्के

    भानुका राजपक्षे ने पानादुरा स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ 56 गेंदों पर 100 रन बनाए। नंबर 5 पर खेलते हुए विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी पारी में 9 छ्क्के और 4 चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 178.57 का रहा। फटाफट क्रिकेट में राजपक्षे का ये पहला शतक है। बता दें कि वह इंटर क्लब टूर्नामेंट में बर्गर मनोरंजन क्लब की कप्तानी कर रहे हैं।

    उनके शतक के दम पर बर्गर मनोरंजन क्लब ने 20 ओवर में 175/5 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए पानादुरा क्लब की टीम 134/5 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला 41 रन से हार गई।

    आईपीएल में जमकर बोला बल्ला

    आईपीएल में जमकर बोला बल्ला

    आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए भी भानुका राजपक्षे ने जमकर रनों की बारिश की थी। टूर्नामेंट के 9 मैचों में उन्होंने 160 के स्ट्राइक रेट और 23 की औसत से कुल 206 रन बनाए। 9 पारियों में उन्होंने 4 बार 30+ का स्कोर बनाया। श्रीलंकाई बल्लेबाज का ये पहला आईपीएल सीजन था। मेगा ऑक्शन में उनको पंजाब ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि, पंजाब किंग्स प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। टीम ने 14 मैच खेले और 7 जीतने में सफल रही। 7 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर रही।

    टी-20 स्पेशलिस्ट है भानुका

    टी-20 स्पेशलिस्ट है भानुका

    30 वर्षाय भानुका राजपक्षे टी-20 स्पेशलिस्ट प्लेयर माने जाते हैं। श्रीलंका के लिए 18 टी-20 मैचों में उन्होंने लगभग 27 के औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए हैं। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने 6 पारियों में 144 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए थे। इस साल ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर फिर से टी-20 विश्व कप खेला जाएगा, जहां भानुका के ऊपर अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

    Comments
    English summary
    Bhanuka Rajapaksa smashed 56 ballls hundred in local t20 tournament
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X