• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ जैक्र क्रॉली-बेन डकेट ने जड़ा शतक, 9 साल बाद हुआ ऐसा कारनामा

Pakistan vs England, 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट के पहले दिन कमाल की बल्लेबाजी की। टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज ने शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।
Google Oneindia News

Pakistan vs England, 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जैक्र क्रॉली और बेन डकेट की जोड़ी ने टी-20 की तरह तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 233 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी गेदंबाजों की जमकर धुनाई की। जैक्र क्रॉली ने इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया।

डेब्यू टेस्ट में 34 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी-20 की तरह लुटाए रन, बल्लेबाजों ने नहीं दिखाया रहमडेब्यू टेस्ट में 34 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी-20 की तरह लुटाए रन, बल्लेबाजों ने नहीं दिखाया रहम

जैक्र क्रॉली-बेन डकेट ने जड़ा शतक

जैक्र क्रॉली-बेन डकेट ने जड़ा शतक

इंग्लैंड की ओर से दोनों ही सलामी बल्लेबाज ने इस मैच में शतक लगाया। जैक्र क्रॉली के बाद बेन डकेट ने भी सौ रन पूरे कर लिए। पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक तक दोनों ही बल्लेबाज ने टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन लंच के बाद दूसरे सेशन में पाकिस्तानी गेंदबाजों को सफलता मिली।

Recommended Video

    PAK vs ENG: Pakistan के खिलाफ England के बल्लेबाजों का बड़ा रिकॉर्ड | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    9 साल बाद हुआ ऐसा कारनामा

    9 साल बाद हुआ ऐसा कारनामा

    इंग्लैंड के लिए एक ही टेस्ट पारी में दो सलामी बल्लेबाजों ने इससे पहले साल 2013 में शतक लगाया था। 9 साल बाद अब जैक्र क्रॉली-बेन डकेट की जोड़ी ने इस कारनामे को दोहराया है। साल 2013 के मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन में खेले गए पहले टेस्ट में एलिस्टर कुक और निक कॉम्पटन ने शतक लगाया था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर 2022 में इंग्लैंड की टीम ने इसे फिर दोहराने का काम किया है।

    रऊफ और महमूद को मिली सफलता

    रऊफ और महमूद को मिली सफलता

    इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। इन चार खिलाड़ियों में तीन गेंदबाज शामिल हैं। हारिस रऊफ, मोहम्मद अली और जाहिद महमूद को इस मुकाबले में खेलने का मौका मिला है। हारिस रऊफ ने इस मैच में जैक्र क्रॉली को 122 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। वहीं बेन डकेट 107 के स्कोर पर जाहिद महमूद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए।

    ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

    ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

    पाकिस्तान- अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, अजहर अली, बाबर आजम, सौद शकील, मोहम्मद रिजवान, आघा सलमान, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद अली और जाहिद महमूद।

    इंग्लैंड- ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जिमी एंडरसन।

    Comments
    English summary
    Pakistan vs England England break 9 year record as Zak Crawley and Ben Duckett century
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X