• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'क्रिकेट का ओवरडोज हो रहा है, दर्शक क्यों देखेंगे,' स्टीव वॉ ने निकाली भड़ास

Google Oneindia News

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी20 के अलावा अन्य दोनों प्रारूप में ज्यादा दर्शकों को जुटाना कड़ी चुनौती हो गई है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में ऐसा ही देखने को मिला था। ज्यादा क्रिकेट होने से भी फैन्स भी समय नहीं निकाल पाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज आयोजित करने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना भी हुई थी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने भी माना है कि अब क्रिकेट का ओवरडोज हो रहा है।

<strong>विराट कोहली के प्यार में पागल थीं यह बॉलीवुड अभिनेत्री, अब खुद बयां की है पूरी कहानी</strong>विराट कोहली के प्यार में पागल थीं यह बॉलीवुड अभिनेत्री, अब खुद बयां की है पूरी कहानी

Steve Waugh
स्टीव वॉ ने Saturday Morning Mowers Club Show में कहा कि अब काफी ज्यादा क्रिकेट हो रहा है, दर्शकों के पास भी फॉलो करने के लिए समय नहीं होता। इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का मतलब नहीं था। स्टेडियमों में दर्शक ही नहीं थे, वे किसके लिए मैच खेल रहे थे मुझे लगता है कि लोगों को अब क्रिकेट का ओवरडोज मिल गया है।
ऑस्ट्रेलिया की टीम बदलती रहती है
स्टीव वॉ ने कहा कि एशेज जैसी सीरीज को फॉलो भी किया जाए तो दर्शकों को मज़ा नहीं आता। ऑस्ट्रेलिया की टीम में पता नहीं कब कौन से खिलाड़ी खेलने लग जाते हैं। खिलाड़ी बदलने से दर्शक कनेक्ट नहीं कर पाते हैं। मुझे नहीं पता कि इसमें गलती किसकी है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम में निरंतरता होना जरूरी है। इसके बिना मैचों को देख पाना मुश्किल है।
टी20 वर्ल्ड कप में कम दर्शक आए
मेजबान देश और डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा दर्शक जुटाने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 चरण में पांच मैच खेले, उनमें बारिश से रद्द हुए मैच भी शामिल है। इन मैचों में 38 हजार से कम दर्शक आए। ऐसे में स्टीव वॉ की बात और भी ज्यादा सही साबित हो जाती है। घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। विंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी।

Comments
English summary
overdose of cricket is driving fans away from stadiums says Steve Waugh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X