• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'ऐसा लग रहा है जैसे मैं दीवार से बात कर रहा हूं', फिर से हुई द्रविड़-लक्ष्मण की मजेदार मुलाकात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 14 मई: ऐसा भारतीय क्रिकेट में हर दिन ऐसा नहीं होता जब वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ जैसे दो महान भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे से मुलाकात करते हुए दिखाई दे। एक समय यह खिलाड़ी आपस में खेला करते थे लेकिन रिटायरमेंट के बाद अपनी अपनी दुनिया में व्यस्त हैं और एक दूसरे के साथ सार्वजनिक तौर पर समय बिताने कम ही आते हैं। यह जोड़ी 21 साल पहले ईडन गार्डन में चमत्कार कर चुकी है जहां वीवीएस लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 281 रनों की कालजयी पारी खेली थी।

दोनों ही दिग्गज आईपीएल मैच में

दोनों ही दिग्गज आईपीएल मैच में

दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब के बीच हुए मुकाबले के दौरान ब्रेबोर्न स्टेडियम में मौजूद थे और लक्ष्मण ने इस अवसर का पूरे इस्तेमाल करते हुए राहुल द्रविड़ और खुद के साथ एक फोटो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है। इस फोटो में दोनों एक दूसरे से बात करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन चेहरे के हाव-भाव बड़े ही स्थिर हैं, गंभीर है। लक्ष्मण ने इस पोस्ट का एप्स फोटो का ऑप्शन भी बड़ा दिलचस्प दिया है, जिसमें वे कहते हैं- ऐसा लगता है कि जैसे मैं दीवार से बात कर रहा हूं।

आज भी कामकाज के स्तर पर एक दूसरे के काफी करीब

आज भी कामकाज के स्तर पर एक दूसरे के काफी करीब

यह काफी मजेदार बात है कि दोनों ही खिलाड़ी आज भी कामकाज के स्तर पर एक दूसरे के काफी करीब है। राहुल द्रविड़ क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं और वर्तमान में नेशनल क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन है। राहुल द्रविड़ भूतकाल में NCA के चेयरमैन की भूमिका को सफलतापूर्वक अंजाम दे चुके हैं जिसके बाद उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग संभालने का जिम्मा लिया है। दोनों ही खिलाड़ियों के लिए अच्छी सोफेनुमा कुर्सी पर खुद को बैठाया हुआ है और एक दूसरे की ओर देख रहे हैं। यह फोटो समृद्धि नाम की किसी लड़की ने किया है।

मैं किसी दीवार से बात कर रहा हूं

फोटो में कैप्शन लिखा है- "ऐसा लगता है कि मैं किसी दीवार से बात कर रहा हूं।"

21 साल पुराने मैच की बात करें तो वह ईडन गार्डन कोलकाता में हुआ था। तब ऑस्ट्रेलिया अपने पूरे शबाब पर हुआ करती थी। लक्ष्मण और द्रविड़ ने 376 रनों की साझेदारी कर ली थी और यह ऐसी भागीदारी थी जो फॉलोऑन के बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने की थी। भारत ने इसके दम पर दूसरी पारी में 657 रनों का स्कोर खड़ा किया था। द्रविड़ ने लक्ष्मण के 281 रनों में पूरा सहयोग दिया और 353 गेंदों का सामना करते हुए 180 रनों की बेजोड़ पारी खेली।

दोनों ही खिलाड़ियों को कोचिंग का काफी अनुभव

दोनों ही खिलाड़ियों को कोचिंग का काफी अनुभव

इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट की विभिन्न तरीके से सेवाएं करने का फैसला किया। द्रविड़ कोचिंग और प्रशासन की दुनिया में चले गए तो वही लक्ष्मण कमेंट्री में भी काफी सक्रिय रहे और उन्होंने हिंदी में भी अपनी काफी अच्छी आवाज दी है जबकि वह दक्षिण भारत से आते हैं। लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भी जुड़ चुके हैं जबकि राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ियों को कोचिंग का काफी अनुभव भी है।

'वो लंबे समय तक CSK का कप्तान बन सकता है', सहवाग ने कहा- धोनी के सारे गुण हैं उसमें'वो लंबे समय तक CSK का कप्तान बन सकता है', सहवाग ने कहा- धोनी के सारे गुण हैं उसमें

Comments
English summary
IPL 2022: VVS Laxman and Rahul Dravid meet again, Former shares funny caption on Instagram post
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X