• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कप्तान होकर भी जिम्मेदारी नहीं लेते, किस पॉजीशन पर बैटिंग की, संजू सैमसन पर भड़के गावस्कर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 मई: राजस्थान रॉयल्स की टीम धीरे-धीरे आईपीएल 2022 की पटरी से फिसलने लगी है। अब यह टीम विजेता के तौर पर तो नहीं देखी जा रही। जिस तरह से इस टीम के अभियान की शुरुआत हुई थी वैसा अंजाम नहीं दिख रहा है। कहीं ना कहीं, संजू सैमसन के पास वो जादू नहीं है जो बड़े कप्तानों में दिखता है। एक समय प्लेऑफ की पूरी दावेदार आरआर अगर अपने आगे के दोनों मैच हार जाती है तो उनको लीग स्टेज से भी बाहर होना पड़ सकता है। वह तो गनीमत है कि टीम के पिछले अच्छे प्रदर्शनों ने उनको बेहतर नेट रन रेट दिलाया है और वे तीसरे नंबर पर हैं। लेकिन अब साफ है कि टीम जोस बटलर पर बहुत निर्भर है और वे नहीं चलते तो हेटमायर बचा ले जाते थे पर अब वे भी नहीं हैं।

संजू सैमसन निशाने पर

संजू सैमसन निशाने पर

ऐसे में टीम के पास दूसरा कोई बेजोड़ बल्लेबाज नहीं दिखता है। संजू सैमसन के पास काबिलियत है लेकिन वह नहीं जानते कि निरंतरता किस चिड़िया का नाम है। इस खिलाड़ी पर दांव कोई अपने ही जोखिम पर लगाएगा। दूसरे, संजू सैमसन के हावभाव ऐसे नहीं है कि वे क्रिकेट को आगे लेकर जा रहे हैं। वे अक्सर भावहीन गंभीर चेहरा लिए घूमते हैं और आगे बढ़कर लीड करने में नाकाम रहे हैं। अगर जोस बटलर टॉप ऑर्डर और हेटमायर लोअर ऑर्डर पर ना चलते तो आरआर कब की प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी होती।

बड़ी जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में चिल्लाए डेविड वार्नर- 'हाउज द जोश', साथियों ने कहा- 'हाई सर'बड़ी जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में चिल्लाए डेविड वार्नर- 'हाउज द जोश', साथियों ने कहा- 'हाई सर'

 खुद से ऊपर अश्विन और पडिक्कल को भेज दिया

खुद से ऊपर अश्विन और पडिक्कल को भेज दिया

हद तब हो गई जब संजू सैमसन इतनी आक्रामक बल्लेबाजी प्रतिभा रखने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांचवें नंबर पर खेलने उतरे। उन्होंने खुद से ऊपर अश्विन और पडिक्कल जैसे खिलाड़ियों को भेज दिया। यह सब बातें पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर के गले नहीं उतरी हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि संजू सैमसन को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के बजाय रॉयल्स के लिए महत्वपूर्ण मैच में नंबर 4 या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए था। क्योंकि उन्हें अपनी पारी की शुरुआत से ही बड़े शॉट्स के लिए जाना था।

    IPL 2022: IPL में RCB के लिए होगी Ab de Villiers की वापसी, Virat Kohli ने दिए संकेत | वनइंडिया हिंदी
    नंबर 6 पर सैमसन ने खुद को बेकार कर दिया- गावस्कर

    नंबर 6 पर सैमसन ने खुद को बेकार कर दिया- गावस्कर

    गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर ऑन एयर कहा, "अगर आपका नंबर 4 है, तो आप नंबर 4 या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। जिम्मेदारी लें ... इतना बड़ा मैच, इतना महत्वपूर्ण मैच.. अब देखिए क्या होता है।"

    गावस्कर आगे कहते हैं कि नंबर छह पर आते ही सैमसन को पता चला कि उनकी टीम को तो वह तेज शुरुआत मिली ही नहीं है जो सोची थी। ऐसे में उनको आते ही शॉट खेलने पड़े क्योंकि रन रेट बढ़ाना था। सैमसन नंबर 6 पर किसी काम के साबित नहीं हुए। इस पॉजीशन पर उनका कोई इस्तेमाल नहीं हुआ। बता दें सैमसन 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर चलते बने थे। इस मैच में राजस्थान ने 160 रनों का स्कोर ही खड़ा किया था।

    अश्विन और पडिक्कल वह मोमेंटम नहीं बना सके

    अश्विन और पडिक्कल वह मोमेंटम नहीं बना सके

    जोस बटलर के सस्ते में आउट होने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले आर अश्विन ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक लगाया, जबकि देवदत्त पडिक्कल ने नंबर 4 पर 30 गेंदों में 48 रन बनाए। दोनों ने 6 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। जबकि यह एक ऐसा समय था जब रॉयल्स को तेज बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और खतरनाक डीसी बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए चुनौतीपूर्ण टोटल सेट करना था।

    संजू सैमसन ने माना कि कम से कम 15 रन कम थे

    संजू सैमसन ने माना कि कम से कम 15 रन कम थे

    हार के बाद, संजू सैमसन ने माना कि राजस्थान रॉयल्स कम से कम 15 रन कम थे।

    सैमसन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "हम कुछ रन और कुछ विकेट कम थे। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो यह दो गति वाला विकेट था, हमें लगा कि हम 15 रन कम हैं।"

    राजस्थान रॉयल्स अभी भी 12 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए अपने शेष दोनों गेम जीतना चाहेगी।

    Comments
    English summary
    IPL 2022: Sunil Gavaskar criticize Sanju Samson batting position against DC, not taking skipper responsibility
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X