• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022: मोहम्मद सिराज को सफल बनाने वाले गेंदबाजी कोच केकेआर से जुड़े

|
Google Oneindia News
IPL 2022

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में 2 बार खिताब जीतने वाली चैम्पियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को आईपीएल के 15वें सीजन से पहले बड़ा ऐलान करते हुए टीम के नये गेंदबाजी कोच का खुलासा किया है, जिसके आने के बाद से केकेआर की गेंदबाजी यूनिट को काफी मदद मिलती नजर आयेगी। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाजी भरत अरुण को अपने खेमे के साथ जोड़ लिया है। केकेआर ने शुक्रवार को इस बारे में प्रेस रिलीज जारी कर सूचना दी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में यूएई की सरजमीं पर खेले गये टी20 विश्वकप 2021 के बाद भरत अरुण का भारतीय टीम में कार्यकाल समाप्त हुआ है।

वह साल 2014 से भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए थे और इस दौरान भारतीय गेंदबाजी को विश्व की एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया। यह भरत अरुण की गेंदबाजी कोचिंग का ही कमाल रहा जिसने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को ज्यादा खतरनाक बनाया तो वहीं पर भारतीय टेस्ट टीम में मोहम्मद सिराज को खोजने और सफलता हासिल करने में भी उनका योगदान रहा।

और पढ़ें: WTC 2021-23: केपटाउन में मिली हार के बाद अंकतालिका में फिसली विराट सेना, जानें क्या है टीम का हाल

भरत अरुण की तमिलनाडु की घरेलू क्रिकेट टीम पर अच्छी पकड़ मानी जाती है, जिसकी वजह से वो बहुत शानदार टैलेंट को बाहर लेकर आने में सक्षम माने जाते हैं। उल्लेखनीय है कि भरत अरुण लगभग 5 साल बाद आईपीएल में वापसी करते नजर आयेंगे, जिन्होंने 2015 से 2017 के बीच खेले गये सीजन में विराट कोहली की आरसीबी के लिये यह जिम्मेदारी संभाली थी, हालांकि भारतीय खेमे से जुड़ने के बाद उन्हें कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के तहत आईपीएल टीम से अपना करार खत्म करना पड़ा।

फिलहाल भरत अरुण भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा नहीं रहे हैं, जिसकी वजह से वह आईपीएल के अगले सीजन में केकेआर की तरफ से हिस्सा लेते नजर आयेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ने को लेकर भरत अरुण ने काफी खुशी जताई है और कहा कि वो दो बार की चैम्पियन टीम के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।

और पढ़ें: IND vs SA: 6 खिलाड़ी जो बने टेस्ट सीरीज में जीत के हीरो, कमजोर अफ्रीका ने मजबूत भारत को चटाई धूल

इस बीच केकेआर के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने भरत अरुण के कोचिंग अनुभव की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह से भारतीय टीम के साथ काम किया है, उसे देखते हुए फ्रैंचाइजो क उनके अनुभव का काफी फायदा मिलेगा क्योंकि वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के बाद यहां पर आ रहे हैं। वह जिस तरह से खिलाड़ियों में आत्म-विश्वास भरते हैं वो केकेआर के नये गेंदबाजों को भविष्य की नींव बनाने के लिये तैयार करेगा।

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने भरत अरुण की नियुक्ति का ऐलान करते हुए कहा,'हम भरत अरुण जैसे टैलेंट वाले व्यक्ति को अपनी टीम के बॉलिंग कोच के रूप में पाकर काफी खुश हैं। वह अपने साथ जो अनुभव लेकर आयेंगे उससे टीम के सपोर्ट स्टाफ को काफी फायदा मिलेगा। हम केकेआर परिवार में उनका स्वागत कर काफी खुश हैं।

English summary
IPL 2022 Former Indian bowling coach Bharat Arun Joins Kolkata knight riders camp ahead of mega auction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X