• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केएल राहुल ने माना लिटन दास की पारी ने डाला दबाव, बताया-बारिश के वक्त हमने क्या रणनीति बनाई

Google Oneindia News

Ind vs Ban KL Rahul Litton Das: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में 5 रनो से जीत दर्ज की। लेकिन जिस तरह से बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास विस्फोटक अंदाज में नजर आ रहे थे उसे देखकर निसंदेह भारतीय फैंस डरे हुए थे कि क्या यह मैच भारत के हाथ से निकल जाएगा। लेकिन 7 ओवर के बाद जिस तरह से अचानक बारिश शुरू हुई उसके बाद मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। बारिश के चलते मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को 151 रन का टार्गेट दिया गया।

इसे भी पढ़ें- India vs Bangladesh: बारिश आने से खुश नजर आए थे शोएब अख्तर, टीम इंडिया के लिए थे मजेइसे भी पढ़ें- India vs Bangladesh: बारिश आने से खुश नजर आए थे शोएब अख्तर, टीम इंडिया के लिए थे मजे

बारिश ने तोड़ी लय

बारिश ने तोड़ी लय

हालांकि बारिश के चलते बांग्लादेश के बल्लेबाजों की लय जरूर प्रभावित हुई और मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो वह साफ तौर पर दिखा भी। लेकिन मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने कहा कि अगर बारिश नहीं भी होती तो भी हमे बांग्लादेश को दबाव में डाल सकते थे। हमे पता था कि एक बार जब पॉवर प्ले खत्म होगा तो हम स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं। हमे इस बात का पूरा भरोसा था।

बारिश ना भी होती तो भी हम बांग्लादेश को रोक लेते

बारिश ना भी होती तो भी हम बांग्लादेश को रोक लेते

केएल राहुल ने कहा कि जब बारिश शुरू हुई और मैच रुका तो उस ब्रेक के दौरान भी हमारी सोच बिल्कुल स्पष्ट थी। हमने इस बात पर चर्चा की कि किस लेंथ पर हमे गेंदबाजी करनी है, किन क्षेत्रों में हमे बेहतर करने की जरूरत है कि हम बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रोक सकते। केएल ने कहा कि पॉवर प्ले खत्म होने के बाद अगला ओवर जब अक्षर ने किया तो उसमे 5-6 रन ही गए थे। लिहाजा हमे यकीन था कि हम बांग्लादेश को रोक सकते हैं, हमने उसी लिहाज से अपनी रणनीति को बनाया था।

लिटन के तूफान ने बढ़ा दी भारतीय खेमे की मुश्किल

लिटन के तूफान ने बढ़ा दी भारतीय खेमे की मुश्किल

बता दें कि लिटन दास ने जब बांग्लादेश की बल्लेबाजी की शुरुआत की तो उन्होंने 25 गेंदों पर 59 रन बना दिए थे। इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 7 चौके लगाकर भारतीय खेमे को मुश्किल में डाल दिया था। पॉवर प्ले में बांग्लादेश की टीम ने 60 रन बनाकर निसंदेह भारतीय टीम की चुनौती को बढ़ा दिया है। लिटन दास की बल्लेबाजी को लेकर केएल ने कहा शुरू के 6 ओवर हमारी रणनीति के अनुसार नहीं गए।

लिटन दास की तारीफ

लिटन दास की तारीफ

केएल ने कहा कि लिटन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और उन्हें क्रिकेटिंग शॉट खेलकर रन बनाए थे। लिटन दास ने जबरदस्त पारी खेली। इस तरह की पारी फील्डिंग टीम पर दबाव डालती है। लिटन ने हमारे मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ प्रॉपर क्रिकेटिंग शॉट खेलकर रन बनाए थे, ऐसे में किसी भी फील्डिंग टीम पर इससे दबाव बनता है। लेकिन हम सब जानते थे कि पॉवर प्ले खत्म होने के बाद हम चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं। पॉवर प्ले के बाद अक्षर पटेल ने जो ओवर किया उसमे उन्होंने सिर्फ 5-6 रन दिए। अगर बारिश नहीं भी होती तो भी हम बांग्लादेश पर दबाव बना सकते थे और उन्हें रोक सकते थे। हमे इसका पूरा भरोसा था।

Comments
English summary
IndvsBanKL Rahul admit we were in pressure with Litton Das knock.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X