• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंत ने पिछला मैच 'हरा' दिया, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखा पाए कुछ कमाल? स्मिथ ने दिया जवाब

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी 20 मुकाबला गंवा दिया। भारतीय टीम मैनेजमेंट इस सीरीज में बेहद पुरानी घिसी पिटी सोच अपनाता हुआ दिखाई दिया है। यह सही है कि आईपीएल के आधार पर कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है लेकिन बाकी चीजों में भारतीय टीम लकीर की फकीर नजर आई।

 पुराने तौर-तरीकों पर चलते हुए पंत को कमान सौंपी

पुराने तौर-तरीकों पर चलते हुए पंत को कमान सौंपी

ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी में इस बार आईपीएल में खास प्रभावित नहीं किया है और ना ही वे बैटिंग में उस दर्जे पर दिखाई दिए हैं जहां हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक खड़े हैं। हार्दिक ने अपनी कमान में गुजरात टाइटंस को पहली ट्रॉफी जिताकर दिखाई दी। लेकिन टीम इंडिया ने पुराने तौर-तरीकों पर चलते हुए पंत को कमान सौंपी और उनसे निचले क्रम पर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों को भेजा। हार्दिक और कार्तिक अंत तक नाबाद रहे। हार्दिक ने मिली गेंदों पर भरपूर प्रहार किए लेकिन कार्तिक के हिस्से कुछ नहीं आया।

हार्दिक को वो रन लेना चाहिए था, नॉन-स्ट्राइकर पर डीके थे, नेहरा नहीं थाहार्दिक को वो रन लेना चाहिए था, नॉन-स्ट्राइकर पर डीके थे, नेहरा नहीं था

पंत की कप्तानी पर ग्रीम स्मिथ ने क्या कहा

पंत की कप्तानी पर ग्रीम स्मिथ ने क्या कहा

पंत खास नहीं लगे लेकिन स्कोरबोर्ड पर 16 गेंदों पर 29 अच्छे रन दर्ज हुए। हालांकि उनके शॉट्स में वह खूबसूरती नहीं नजर आई। लेकिन इस बार पंत की कप्तानी ने ग्रीम स्मिथ को खास प्रभावित किया है। पहली बार कप्तान ऋषभ पंत के नेतृत्व में भारत ने बोर्ड पर कुल 211/4 का मजबूत स्कोर खड़ा किया; हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने रासी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की शानदार पारियों के चलते पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत की हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी के बारे में विस्तार से बात की।

 पंत ने पिछला मैच 'हरा' दिया था

पंत ने पिछला मैच 'हरा' दिया था

स्मिथ ने जोर देकर कहा कि वह ऋषभ पंत को टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए करो या मरो के खेल में, पंत ने एक कैच छोड़ दिया था और टिम डेविड के खिलाफ रिव्यू लेने का विकल्प नहीं चुना था। इस फैसले ने डीसी को टूर्नामेंट से बाहर करने में भूमिका निभाई थी।

पंत ने बहुत सारे सही फैसले लिए

पंत ने बहुत सारे सही फैसले लिए

स्मिथ ने कहा, "जब आप हारते हैं तो आप हमेशा एक कप्तान की आलोचना करते हैं। उसको अपनी जिम्मेदारी पर बहुत कुछ लेना है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनका (पंत का) आखिरी गेम याद करें, जो एक जरूरी मैच था और उन्होंने (पंत) उस मैच में कुछ कठिन फैसले किए, मुझे उन्हें देखने में बहुत दिलचस्पी थी। लेकिन मुझे लगता है कि आज रात, वह बहुत अच्छे थे। वह सही समय पर सही लोगों के पास गए। उन्होंने खेल में बने रहने की कोशिश की।"

"जब दक्षिण अफ्रीका दबाव में था, तो वह हर्षल पटेल और भुवी (भुवनेश्वर कुमार) के पास गए। कुल मिलाकर उन्होंने बहुत सारे सही फैसले लिए। कई बार वे काम नहीं कर पाते क्योंकि आपके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होता है। आपको अमल करना है। लेकिन मुझे लगता है कि वह पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कह सकते हैं, 'मैंने सही समय पर सही निर्णय लिया'। मुझे लगता है कि आज शाम वह कुछ आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं।"

Comments
English summary
India vs South Afica: Graeme Smith talks about Rishabh Pant captaincy in 1st T20i
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X