• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ZIM: संजू का सुपरमैन अवतार, हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से लपका शानदार कैच; VIDEO

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे में खेला जा रहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अगस्त: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की धीमी शुरुआत रही। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार कैच लपककर भारत को पहली सफलता दिलाई। संजू ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। उनके इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: IPL के शेर इंटरनेशनल में ढेर, 87 दिन बाद बैटिंग करने आए केएल राहुल 1 रन बनाकर हुए आउटये भी पढ़ें: IND vs ZIM: IPL के शेर इंटरनेशनल में ढेर, 87 दिन बाद बैटिंग करने आए केएल राहुल 1 रन बनाकर हुए आउट

शुरू से दबाव बनाया

शुरू से दबाव बनाया

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही जिम्बाब्वे पर दबाव बनाए रखा। इसी का नतीज था कि मेजबान टीम 8 ओवर में 20 रन ही बना सकी थी। नौवें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज और भारत को पहली सफलता मिली। सलामी बल्लेबाज ताकुदज़वानाशे कैतानो 32 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विकेट के पीछे संजू ने कोई गलती नहीं की और शानदार कैप पकड़ा। ऑफ-स्टंप के पास की गें देर से स्विंग हुई, कैटानो के बल्ले का बाहर किनारा लेकर सैमसन के दस्ताने में समा गई। उन्होंने दाईं ओर शानदार डाइव लगाई और एक हाथ से कैच को पूरा किया।

Recommended Video

IND vs ZIM 2022: Mohammed Siraj की किफायती गेंदबाजी, हैरान कर देगा आंकड़ा | वनइंडिया हिन्दी *Cricket
सीन विलियम्स ने बनाए 42 रन

सीन विलियम्स ने बनाए 42 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 9वें ओवर में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। ताकुदज़वानाशे कैतानो 32 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। 12वें ओवर की पहली गेंद पर इनोसेंट काइया 27 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान रेजिस चकबवा ठाकुर का शिकार बने। उन्होंने 5 गेंदों पर 2 रन बनाए। उनके अलावा वेस्ले मधेवेरे ने 12 गेंदों पर 2, सिकंदर रज़ा ने 31 गेंदों पर 16, सीन विलियम्स ने 42 गेंदों पर 42, ल्यूक जोंगवे ने 6, ब्रैड इवांस ने 9 रन बनाए, विक्टर न्याउची और तनाका चिवंगा खाता भी नहीं खोल सके। रेयान बर्ल 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

शार्दुल की शानदार गेंदबाजी

शार्दुल की शानदार गेंदबाजी

दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग 11 में 1 बदलाव किया गया। पिछले मैच के हीरो दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। शार्दुल ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 00 ओवर में 00 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज को 1, प्रसिद्ध कृष्णा को 1, कुलदीप यादव को 1 और दीपक हुड्डा को 1 और अक्षर पटेल को 1 सफलता मिली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।
  • जिम्बाब्वे: इनोसेंट काइया, ताकुदज़वानाशे कैतानो, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान/विकेटकीपर), रेयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा।

Comments
English summary
IND vs ZIM Sanju Samson took a brilliant catch with one hand Zimbabwe
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X