• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ZIM: शुभमन गिल की बल्लेबाजी के फैन हुए केएल राहुल, मैच की बाद कही ये बात

हरारे में खेले गए आखिरी वनडे मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 13 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम की।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अगस्त: हरारे में खेले गए आखिरी वनडे मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 13 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इस रोमांचक मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने 49वें ओवर की चौथी गेंद पर सिंकदर रजा का विकेट लेकर मैच भारत के पाले में कर दिया। केएल राहुल की कप्तानी में भारत की यह पहली सीरीज जीत है। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 08 विकेट खोकर 289 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम 276 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शुभमन गिल और जिम्बाब्वे की ओर से सिंकदर रजा ने शतक जड़ा। मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने रजा की जमकर तारीफ की।

Recommended Video

IND vs ZIM 2022: Virat Kohli's Concern Increased, Team Got Replacement ? | वनइंडिया हिंदी *Cricket

ये भी पढ़ें: IPL 2023: कोच के बाद कप्तान बदलने की तैयारी में पंजाब किंग्स, इस दिग्गज को मिल सकती है कमानये भी पढ़ें: IPL 2023: कोच के बाद कप्तान बदलने की तैयारी में पंजाब किंग्स, इस दिग्गज को मिल सकती है कमान

गिल की तारीफ की

गिल की तारीफ की

जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा, सीरीज जीतकर काफी अच्छा लग रहा है। हम यहां एक अच्छे आइडिया के साथ आए थे। हम मिडिल में आउट होकर इस समय का सदुपयोग करना चाहते थे। वे बहुत पेशेवर रहे हैं, परिणाम से बहुत खुश हैं। वह खेल को काफी डीप ले गए, हम खेल को पहले खत्म करना पसंद करते। मैं कुछ महीनों के बाद वापस आकर थक गया हूं। लेकिन हम सब यही करना चाहते हैं, भारत के लिए खेलना। गिल आईपीएल के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी आंख को बहुत भाती है। अति आत्मविश्वास नहीं देखा। इसके लिए संयम की आवश्यकता है, यह दिखाने के लिए कि उस तरह का स्वभाव अच्छा है।

गिल ने जड़ा शतक

गिल ने जड़ा शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान केएल राहुल 46 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे वनडे में राहुल ने मात्र 1 रन बनाया था। 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को दूसरा झटका लगा। ओपनर शिखर धवन 68 गेंदों पर 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शुभमन गिल ने ईशान किशन के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की। ईशान ने जहां अर्धशतक तो वहीं गिल ने शतक जड़ा। ईशान ने 61 गेंदों पर 50, गिल 97 गेंदों पर 130, संजू ने 15, शार्दुल ने 9, अक्षर और हुड्ड ने 1-1 रन बनाया। कुलदीप 2 और चाहर 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

ब्रैड इवांस ने झटके 5 विकेट

ब्रैड इवांस ने झटके 5 विकेट

जिम्बाब्वे ने आज के मुकाबले में 7 गेंदबाजों को आजमाया। रिचर्ड नगारवा ने 9 ओवर में 58 रन खर्च किए। विक्टर न्याउची ने 10 ओवर में 48 रन लुटाए और 1 विकेट चटकाया। ब्रैड इवांस जिम्बाब्वे की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 54 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा सिकंदर रज़ा ने 10 ओवर में 39 रन, ल्यूक जोंगवे ने 5 ओवर में 49 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं सीन विलियम्स ने 5 ओवर में 30 रन और टोनी मुनयोंगा ने 1 ओवर में 10 रन दिए।

सिकंदर रजा ने जड़ा शतक

सिकंदर रजा ने जड़ा शतक

290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। तीसरे ओवर में इनोसेंट कैइया 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सीन विलियम्स ने 45, टोनी मुनयोंगा ने 15, रेजिस चकबवा ने 16, ताकुद्ज़्वानाशे कैटानो ने 13, रयान बर्ल ने 8, ल्यूक जोंगवे ने 4 रन, ब्रैड इवांस ने 28 और सिकंदर रजा ने 115 रन बनाए। रिचर्ड नगारवा 2 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से दीपक चाहर ने 2, अक्षर पटेल ने 2, कुलदीप यादव ने 2 और आवेश खान ने 2 विकट अपने नाम किया। वहीं शार्दुल ने सिकंदर रजा का महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

  • भारत: शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान।
  • जिम्बाब्वे: ताकुद्ज़्वानाशे कैटानो, इनोसेंट कैया, टोनी मुनयोंगा, रेजिस चकबवा (कप्तान/विकेटकीपर), सिकंदर रज़ा, सीन विलियम्स, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा।

Comments
English summary
IND vs ZIM KL Rahul became a fan of Shubman Gill batting said Very pleasing to the eye
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X