• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Sanju Samson: 'क्या खता हुई?' ... 2015 में डेब्यू करने वाले सैमसन क्यों है उपेक्षा के शिकार?

केरल के संजू सैमसन ने साल 2015 में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था, उनका डेब्यू मैच टी20 इंटरनेशनल था। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए इस मैच में सैमसन ने 24 गेंद पर 19 रन ठोंके थे।
Google Oneindia News

IND VS NZ (संजू सैमसन ) : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में भी विकेटकीपर- बल्लेबाज संजू सैमसन को जगह नहीं मिली तो फैंस का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। वो बुरी तरह से कोच और कप्तान पर भड़क उठे तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने भी आज इस मामले में नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने तल्ख शब्दों में कोच और BCCI पर तंज कसते हुए सवाल किया है।

'सैमसन आखिर बेंच पर क्यों?'

'सैमसन आखिर बेंच पर क्यों?'

उन्होंने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि '@VVSLaxman281 कहते हैं, ' पंत ने नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए टीम उन्हें सपोर्ट करेगी , वह खराब फार्म वाले अच्छे खिलाड़ी हैं कि जो अपनी पिछली 11 पारियों में से दस में फेल हुए हैं, जबकि सैमसन का एकदिवसीय मैचों में औसत 66 है, उन्होंने अपने पिछले सभी पांच मैचों में रन बनाए हैं और बेंच पर हैं। ऐसे में इन चीजों पर विचार करने की जरूरत है।'

आखिर सैमसन की खता क्या है?'

आखिर सैमसन की खता क्या है?'

आज के मैच में भी ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला, जिसके बाद तो सोशल मीडिया पर हंगामा ही मच गया। लोग थरूर की बात को सही ठहराते हुए पंत और बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं और सीधे सवाल कर रहे हैं कि 'आखिर सैमसन की खता क्या है?' , 'क्यों वो बेंच पर है?', 'क्यों पंत को तवज्जो दी जा रही है?'

 साल 2015 में पहला इंटरनेशनल मैच खेला

साल 2015 में पहला इंटरनेशनल मैच खेला

मालूम हो कि संजू सैमसन से इस तरह का बर्ताव पहली बार नहीं हुआ है, वो काफी वक्त से सेलेक्टर्स की उपेक्षा के शिकार हैं, हालांकि उनका बल्ला लगातार चल रहा है। केरल के इस जांबाज ने साल 2015 में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था, उनका डेब्यू मैच टी20 इंटरनेशनल था, जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए इस मैच में सैमसन ने 24 गेंद पर 19 रन ठोंके थे लेकिन इसके बाद वो लगातार चार साल तक टीम इंडिया के किसी भी फार्मेट के लिए चुने नहीं गए।

सैमसन ने अपना वनडे मैच साल 2021 में खेला

सैमसन ने अपना वनडे मैच साल 2021 में खेला

लेकिन सैमसन का आईपीएल में जलवा बरकरार रहा और शायद इसी कारण साल 2020 में वो टीम इंडिया का हिस्सा बने लेकिन कम वक्त के लिए। उन्होंने इस साल केवल 6 मैच खेले वो भी क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में, सैमसन ने अपना वनडे मैच साल 2021 में खेला था, सोचिए सैमसन जैसे खिलाड़ी को अपने करियर की शुरुआत के 6 साल बाद वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके बाद सेलेक्टर्स ने फिर से उन्हें अनदेखा किया और इस साल के अब तक के किसी भी बड़े टूर्नामेंट का वो हिस्सा नहीं रहे।

बांग्लादेश टूर के लिए भी संजू का सेलेक्शन नहीं

बांग्लादेश टूर के लिए भी संजू का सेलेक्शन नहीं

इसलिए न्यूजीलैंड के दौरे के लिए जब वो चुने गए तो उनके फैंस खुश हो गए थे लेकिन आज के मैच में जब फिर से उन्हें ड्रॉप किया गया तो उनके चाहने वाले अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और चयनकर्ताओं पर निशाना साध दिया। गौरतलब है कि बांग्लादेश टूर के लिए भी संजू का सेलेक्शन नहीं हुआ है। टीम इंडिया यहां तीन वन डे और दो टेस्ट खेलेगी लेकिन संजू इसका हिस्सा नहीं हैं।

11 वन डे में सैमसन के 330 रन

आपको बता दें कि सैमसन ने अपने पूरे करियर में 11 वन डे खेले हैं, जिनमें से 10 मैचों में उन्होंने रन बनाए हैं, जबकि एक मैच में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला था। दस मैचों में उन्होंने कुल 330 रन बनाए हैं , जिसमें दो पचासा शामिल हैं।

Sania-Shoaib Separation: 'मैं और शोएब मलिक...' आयशा उमर ने तोड़ी चुप्पी, सानिया के लिए कही बड़ी बातSania-Shoaib Separation: 'मैं और शोएब मलिक...' आयशा उमर ने तोड़ी चुप्पी, सानिया के लिए कही बड़ी बात

Comments
English summary
Why is Sanju Samson a neglected by BCCI asked Fans. Congress MP Shashi Tharoor also angry, He questions why is Sanju Samson on bench? . Kerala Boy call up to the India T20 side came in July 2015, and he made his debut against Zimbabwe in Harare.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X