• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

क्रिप्टोस से भी तेज गिर रही है अपनी परफॉर्मेंस यार, सहवाग ने कहा- झटका देने, जागने का वक्त आ गया

वीरेंद्र सहवाग, वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद अब बदलाव करने का वक्त आ चुका है क्योंकि टीम इंडिया अभी भी 10 पुराने हिसाब से वनडे क्रिकेट खेल रही है
Google Oneindia News
Venkatesh Prasad, Virender Sehwag slam Team India

भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा। भले ही हार जीत का अंतर केवल 5 रन का रहा लेकिन बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 69 रनों से आगे बढ़कर 271 रनों का स्कोर बनाया तब ही रोहित शर्मा एंड कंपनी बैकफुट पर आ गई थी। यह कप्तान रोहित शर्मा ही थे जिन्होंने नौवें क्रम पर उतरकर एक तूफानी पारी खेली और जीत के अंतर को कम किया। दूसरे मैच में हार का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

भारत की करारी हार

भारत की करारी हार

मेहदी हसन दोनों ही मैचों के हीरो साबित हुए और इस बार उन्होंने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल शतक लगाकर संकेत दिए हैं कि वे आने वाले समय के टॉप ऑल राउंडर बन सकते हैं क्योंकि उन्होंने 2 विकेट भी हासिल किए। अब तीसरे मैच में रोहित शर्मा के बगैर उतरना होगा क्योंकि वे अपने अंगूठे की चोट से काफी परेशान हैं। दूसरी ओर विराट कोहली की बैटिंग में इनकंसिस्टेंसी जारी है तो वही शिखर धवन, के एल राहुल, वाशिंगटन सुंदर भी फेल हो गए।

 हमारी अभी सोच अभी भी एक दशक पुरानी

हमारी अभी सोच अभी भी एक दशक पुरानी

जिस तरीके से बांग्लादेश से भारत हारा है उससे कई सवाल उठते हैं क्योंकि यह दोनों ही मैच भारत को बहुत आसानी से जीतने थे। मैच के बाद भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों ने टीम की परफॉर्मेंस पर चिंता जताई है। उन्होंने टीम के सफेद गेंद क्रिकेट के रवैए पर नाराजगी जाहिर की है और बीसीसीआई से कुछ बदलाव करने की मांग की। प्रसाद ने लिखा, दुनिया में कई चीजों में भारत इनोवेटिव है लेकिन लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में हमारी अभी सोच अभी भी एक दशक पुरानी है। इंग्लैंड की टीम ने 2015 विश्व कप के बाद बड़े बदलाव किए कि वे आज लिमिटिड ओवर क्रिकेट में एक रोमांचक टीम बन गए हैं।

परफॉरमेंस क्रिप्टो करेंसी से भी तेजी से नीचे गिर रही है

परफॉरमेंस क्रिप्टो करेंसी से भी तेजी से नीचे गिर रही है

प्रसाद ने आगे कहा, मुश्किल फैसले लेने होंगे इसके साथ ही अपने को बदलना होगा। आईपीएल की शुरुआत शुरू होने के बाद से कोई टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है और पिछले 5 साल में वनडे में भी खराब फॉर्म में चल रहे हैं। हम केवल अप्रासंगिक द्विपक्षीय सीरीज जीतते रहते हैं। हमने अपनी गलतियों से नहीं सीखा है और क्रिकेट लिमिटेड ओवर में रोमांचक टीम बनने से हम काफी दूर है। बदलाव चाहिए।

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने अपने स्टाइल में भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना की और कहा कि हमारी टीम की परफॉरमेंस क्रिप्टो करेंसी से भी तेजी से नीचे गिर रही है यार। हमें जागने की जरूरत है।

अब भारतीय टीम के सामने क्लीन स्वीप होने का खतरा है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी इज्जत बचाने के लिए उतरेगी।

'9वें नंबर पर इतना करीब ले आए, 7वें पर तो मैच ही जिता देते', रोहित शर्मा के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल'9वें नंबर पर इतना करीब ले आए, 7वें पर तो मैच ही जिता देते', रोहित शर्मा के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल

Comments
English summary
IND vs BAN ODI: Venkatesh Prasad, Virender Sehwag slam Team India old approach, called for change
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X