• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs AUS: निर्णायक मुकाबले में इन दो बड़े बदलावों के साथ उतरेगी Team India! चहल का कटेगा पत्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से तो दूसरा मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था। ऐसे में तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों की नजर जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। आखिरी टी20 में भारत की प्लेइंग 11 में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन की टीम में वापसी हो सकती है। वहीं पंत और चहल को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: IndW vs EngW: झूलन के आखिरी मैच में रो पड़ीं कप्तान हरमनप्रीत, टॉस के लिए भी 'चकदा एक्सप्रेस' को भेजाये भी पढ़ें: IndW vs EngW: झूलन के आखिरी मैच में रो पड़ीं कप्तान हरमनप्रीत, टॉस के लिए भी 'चकदा एक्सप्रेस' को भेजा

शानदार फॉर्म में राहुल-रोहित

शानदार फॉर्म में राहुल-रोहित

रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। पहले टी20 में केएल ने 35 गेंदों पर 55 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं दूसरे टी20 में कप्तान रोहित ने 20 गेंदों पर 46 रन जड़े थे। तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली नजर आ सकते हैं। किंग कोहली सीरीज में अब तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में 2 और दूसरे में 11 रन बनाए। ऐसे में आखिरी मैच में वह एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव मैदान पर नजर आएंगे। यादव ने सीरीज के पहले मैच में 25 गेंदों पर 46 रन की आतिशी पारी खेली थी। हालांकि दूसरे मैच में वह गोल्डन डक का शिकार हुए थे।

अक्षर चटका चुके 5 विकेट

अक्षर चटका चुके 5 विकेट

पांचवें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है। पांड्या आईपीएल 2022 से ही शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले टी20 में 30 गेंदों पर 71 रन की नाबाद पारी खेली थी। टीम मैनेजमेंट विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकता है। ऐसे में पांड्या छठे नंबर पर मैदान में आ सकते हैं। ऑलराउंडर अक्षर पटेल 7वें नंबर पर मैदान पर उतर सकते हैं। अक्षर ने अपनी स्पिन से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है। उन्होंने पहले मैच में 4 ओवर 17 रन देकर 3 विकट चटकाए वहीं दूसरे टी20 में 2 ओवर में 13 रन देकर 2 सफलता हासिल कीं।

चहल का कट सकता पत्ता

चहल का कट सकता पत्ता

अक्षर की साथ दूसरे स्पिनर के रूप में आर अश्विन को मौका मिल सकता है। पहले दो मुकाबलों में चहल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने पहले टी20 में 3.2 ओवर में 12.60 की इकोनॉमी से 42 रन देकर एक विकेट लिया था। वहीं दूसरे मैच में चहल ने 1 ओवर में 12 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं मिला। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पर होगी। पिछले मैच नहीं खेलने वाले भुवी की इस आखिरी मैच में वापसी हो सकती है। तीसरा टी20 हैदराबाद में खेला जाएगा और भुवनेश्वर हैदराबाद के लिए आईपीएल खेलते हैं। ऐसे में उन्हें यहां की कंडीशन का फायदा मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, आर अश्विन।
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम: कैमरून ग्रीन, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, नाथन एलिस, पैट कमिंस।

Comments
English summary
IND vs AUS 3rd T20 India vs Australia two changes in Indias playing 11 in last T20 Hyderabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X