• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Big Bash League: आजीवन कप्तानी प्रतिबंध पर बोले डेविड वॉर्नर, मैं वैसे भी बिना किसी खिताब के टीम का लीडर हूं

सैंडपेपर गेट कांड ने 2018 में विश्व क्रिकेट को हिलाकर रख दिया। डेविड वॉर्नर पर तब से कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अगस्त: सैंडपेपर गेट कांड ने 2018 में विश्व क्रिकेट को हिलाकर रख दिया। डेविड वॉर्नर पर तब से कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के बावजूद वह प्रतिबंध अभी भी कायम है। वार्नर चाहते हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनसे संपर्क करे और कप्तानी प्रतिबंध को हटा दे। रविवार को उन्होंने कहा कि वह उन पर लगे कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत करने को तैयार हैं। ये बोर्ड के ऊपर है कि वो कब अपना दरवाजा खोलते हैं। रविवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बात कही।

ये भी पढ़ें: धनश्री वर्मा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दिया रियल लाइफ अपडेट, युजवेंद्र चहल ने किया प्यार भरा कमेंटये भी पढ़ें: धनश्री वर्मा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दिया रियल लाइफ अपडेट, युजवेंद्र चहल ने किया प्यार भरा कमेंट

बोर्ड मुझसे बातचीत करे

बोर्ड मुझसे बातचीत करे

2018 में बॉल टेंपरिंग के मामले के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छिन गई थी। उन पर दो साल तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व नहीं करने का प्रतिबंध लगाया गया था। वहीं वॉर्नर पर आजीवन कप्तानी का प्रतिबंध लगा दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी वॉर्नर पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म करने की अपील कर चुके हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक वॉर्नर ने कहा, 'इस मामले में कभी बातचीत हुई ही नहीं। मैं कई बार कह चुका हूं कि अब बोर्ड पर निर्भर है कि वह इस मामले में मुझसे बातचीत करे।'

बीसीएल में आएंगे नजर

बीसीएल में आएंगे नजर

वॉर्नर ने कहा, 'बोर्ड अपने दरवाजे खोले और तब मैं उनके साथ बैठकर इस मामले पर बातचीत कर सकता हूं।' वार्नर के अलावा स्टीव स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के लिए दंडित किया गया था। वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। वॉर्नर की बीबीएल में वापसी हो रही है, ऐसे में उनके फैंस चाहते हैं कि वह फ्रेंचाइजी की कमान संभालें। वहीं वार्नर ने कहा, "मेरे पास अनुभव है, मैं वैसे भी बिना किसी खिताब के टीम का लीडर हूं।"

सिडनी थंडर्स से किया कॉन्ट्रैक्ट

सिडनी थंडर्स से किया कॉन्ट्रैक्ट

डेविड वॉर्नर 9 साल के लंबे अंतराल के बाद बिग बैश लीग में वापसी करने वाले हैं। दिलचस्प बात ये हैं कि वॉर्नर ने अपनी बेटियों के कहने पर इस टूर्नामेंट में वापसी का मन बनाया है। गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले बाए हाथ के दिग्गज ने सिडनी थंडर्स के साथ दो साल का करार किया है। आखिरी बार उन्होंने 2013 में इस टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि वार्नर ऑस्ट्रेलिया में देश और संभावित फ्रेंचाइजी टीमों का नेतृत्व करना चाहते हैं। सिडनी थंडर के लिए साइन करने के बाद कप्तानी का मुद्दा अब और भी महत्वपूर्ण हो गया है।

Comments
English summary
Big Bash League David Warner on lifetime captaincy ban I am leader of team anyway without any title
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X