• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऐसी टीम तैयार करूंगा, जो 10-15 सालों तक PAK क्रिकेट की सेवा कर सके : बाबर

|
Google Oneindia News

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने बयान देते हुए कहा कि वह अपने कार्यकाल के दाैरान एक ऐसी टीम तैयार करना चाहते हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आने वाले 10 से 15 सालों तक सेवा कर सके। आजम अलग-अलग टीम संयोजनों को आजमाकर एक मजबूत राष्ट्रीय टीम बनाना चाहते हैं, जिसे इस साल के अंत में टी20 विश्व कप में भी आजमाया जा सके।

babar azam

27 वर्षीय बल्लेबाज बाबर पहले ही व्यक्तिगत रूप से कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी 20 विश्व कप जीतने के लिए पाकिस्तान की कप्तानी करके खुद को एक प्रेरणादायक कप्तान के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि समान दृष्टिकोण से ऐसी टीम बनाना मुश्किल होगा लेकिन मुश्किल नहीं है। इसलिए, खिलाड़ियों को मौके दिए जाएंगे और नए संयोजनों को तब तक आजमाया जाएगा जब तक कि मेगा इवेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम की पहचान नहीं हो जाती।

यह भी पढ़ें- उमरान मलिक को मिल सकती है सरकारी नाैकरी, ट्रेनिंग पर भी ध्यान देगी सरकार

मंगलवार को डॉन अखबार के साथ बात करते हुए बाबर ने कहा, "इस साल हमारा अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। इस दौरान हम सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे ताकि उसे आगामी टी20 विश्व कप में भी उतारा जाए।" आगामी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना आजम संजोए हुए हैं। उन्होंने कहा, "जब मुझे 2019 में टी20 का कप्तान बनाया गया तो मेरा सपना एक ऐसी टीम तैयार करने का था जो आने वाले कई सालों तक पाकिस्तान का नाम रोशन कर सके। जब मैं क्रिकेट छोड़ूं तो मैं अपने देश को एक ऐसी विरासत देना चाहता हूं जो अगले 10-15 सालों तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा कर सके।''

इसके अलावा उन्होंने अब्दुल्ला शफीक जैसे बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की। बाबर आजम इस युवा बल्लेबाज की बल्लेबाजी शैली से काफी प्रभावित हैं। पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा कि अगले महीने होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई ढील नहीं होगी।

आजम ने कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी को देखता हूं। वह बहुत साफ-सुथरा खेलता है, उसका रुख और जिस तरह से वह गेंद को डक करता है वह प्रभावशाली है। हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं। हम उन्हें द्रविड़ कहते हैं।"

Comments
English summary
babar azam said I want to give my country a rich legacy which can serve next 10-15 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X