• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND W vs AUS W: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत को मिली बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता मैच

IND W vs AUS W T20I Highlights:: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में निराश किया।
Google Oneindia News
Australia Women win

IND W vs AUS W T20I Highlights: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत की ओर से दिए गए लक्ष्य को 11 गेंद रहते ही हासिल कर लिया। बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्राथ ने 100 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने सबसे अधिक 57 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाज इस पूरे मैच में सिर्फ एक ही विकेट लेने में सफल रहीं।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 'लाज' बचाने उतरेगा भारत, टीम में होंगे बड़े बदलाव, यहां देख सकेंगे LIVEIND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 'लाज' बचाने उतरेगा भारत, टीम में होंगे बड़े बदलाव, यहां देख सकेंगे LIVE

ऑस्ट्रेलिया को मिला था 173 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया को मिला था 173 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी निभाई। शेफाली ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाने का काम किया। वहीं मंधाना ने 22 गेंदों का सामना करते हुए जरूरी 28 रन जोड़े।

 ऋचा और दीप्ति ने खेली ताबड़तोड़ पारी

ऋचा और दीप्ति ने खेली ताबड़तोड़ पारी

ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा ने अंत के ओवरों में भारत के लिए तेजी से रन बटोरने में कामयाबी हासिल की। दोनों ही बल्लेबाजों ने 40 रनों की तेज तर्रार साझेदारी निभाई। दीप्ति शर्मा ने 15 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। ऋचा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों का योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने एक चुनौतीपूर्ण स्कोर रखने में कामयाबी हासिल की।

दोनों टीमों में शामिल थे ये खिलाड़ी

दोनों टीमों में शामिल थे ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया महिला (प्लेइंग इलेवन): एलिसा हीली (कप्तान), बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशलेग गार्डनर, एलिस पेरी, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अलाना किंग, किम गर्थ, मेगन शुट्ट।

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, अंजलि सरवानी, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

Comments
English summary
Australia Women win 9 wickets against India Women at Dr DY Patil Sports Academy Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X