• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार नहीं हैं रोहित-विराट, राहुल की फिटनेस ने भी किया काम खराब'

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान भर ली है। आईपीएल के बाद भारत का ये पहला बड़ा टूर होने वाला है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
Google Oneindia News
Aakash Chopra

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान भर ली है। आईपीएल के बाद भारत का ये पहला बड़ा टूर होने वाला है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि, इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, ओपनर केएल राहुल ग्रोइंग इंजरी के चलते लगभग इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं और कप्तान रोहित शर्मा व विराट कोहली भी खराब फॉर्म से परेशान हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और जाने माने कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी इसको लेकर चिंता जाहिर की है।

ये भी पढ़ें: मुंबई की सड़कों पर गली क्रिकेट खेलते नजर आए Rohit Sharma, वीडियो वायरलये भी पढ़ें: मुंबई की सड़कों पर गली क्रिकेट खेलते नजर आए Rohit Sharma, वीडियो वायरल

बिखरा हुआ है टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर

बिखरा हुआ है टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल की इंजरी और रोहित-विराट की फॉर्म को लेकर कहा, ''केएल राहुल का खेलना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। इसमें कोई शक नहीं है कि पिछली बार उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रोहित और राहुल की जोड़ी ने शानदार काम किया था, लेकिन अब मुझे टीम में काफी दिक्कतें दिखाई दे रही हैं। पहली बात तो ये कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हैं।''

IPL की खराब फॉर्म आई सामने

IPL की खराब फॉर्म आई सामने

आकाश चोपड़ा ने अपने चैनल पर रोहित और कोहली की आईपीएल-15 में खराब फॉर्म का जिक्र किया। दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल में काफी निराशाजनक रहा था। आकाश ने अनुसार, दोनों को ही इंग्लैंड की परिस्थितियों को खुद को ढ़ालने में समय लगेगा। उन्होंने कहा, ''दोनों के लिए आईपीएल ठीक-ठाक रहा और इस बीच उन्होंने एक सीरीज में भी नहीं खेला। दौरे का पहला मुकाबला ही टेस्ट मैच है। कई बार आप चौथे टेस्ट मैच तक परिस्थितियों से तालमेल नहीं बैठा पाते हैं और यहां तो आपको सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेलना है। तो यह समस्या तो पहले से ही मौजूद है और अगर केएल राहुल नहीं खेलते हैं, तो आपके पास बड़ी समस्या है।''

पिछले साल राहुल ने दिखाया था दम

पिछले साल राहुल ने दिखाया था दम

पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर लोकेश राहुल बहुत ही शानदार फॉर्म में नजर आए थे। स्टाइलिश ओपनर ने 4 टेस्ट मैचों में 39.38 की औसत के साथ कुल 315 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 8 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला था। केएल राहुल ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में लाजवाब 129 रन की पारी खेली थी। आईपीएल-15 में भी वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे थे और 15 मैचों में राहुल ने 616 रन जोड़े थे। ऐसे में उनका टीम का साथ न होना वाकई में टीम के लिए परेशानी का बड़ा कारण होने वाला है।

रोहित-विराट ने भी बनाए थे रन, लेकिन...

रोहित-विराट ने भी बनाए थे रन, लेकिन...

इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा ने 4 मैचों में 52.57 की शानदार औसत से 368 और विराट कोहली ने 31 की औसत से 218 रन बनाए थे, लेकिन दोनों की हालियां फॉर्म उनके लिए बड़ी चुनौती होगी। 14 मैचों में मुंबई इंडियंस के कप्तान ने 20 से भी कम की औसत से कुल 268 रन बनाए, जबकि कोहली के बल्ले से 22 की औसत के कुल 341 रन देखने को मिले।

टेस्ट मैच से होगी दौरे की शुरुआत

टेस्ट मैच से होगी दौरे की शुरुआत

बता दें कि, पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया था। अब वह आखिरी मुकाबला 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया फिलहाल टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और एजबेस्टन टेस्ट अगर भारत जीत जाता है या मैच ड्रॉ रहता है तो भारतीय टीम 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतेगी। 1 से 5 जुलाई तक टेस्ट और 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच लिमिटेड ओवर सीरीज खेली जाएगी।

Comments
English summary
aakash chopra on the problem of team india top order
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X