• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विश्व जल दिवस 2019 : आबूरोड में पानी बचाने की मुहिम में उठे हजारों हाथ

|

Sirohio News, सिरोही। विश्व जल दिवस 2019 पर सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में जल संरक्षण पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हजारों लोगों ने जल बचाने का संकल्प लिया।

World Water Day 2019: Thousands of arms raised to save water in Aaburoad

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि जल है तो जीवन है। इसलिए जब भी हम पानी का उपयोग करते हैं तो उसका ज्यादा से ज्यादा बचाने का प्रयास करें। इससे अपना और दूसरों का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

लगातार देश और दुनिया में गहराता पेयजल संकट मुसीबत बनता जा रहा है। यह भी सत्य है कि बिना जल का जीवन असम्भव है। इसलिए यह उचित समय है कि वक्त रहते जल बचाने की मुहिम में लग जाए। इसी क्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

घरों के बाहर खड़े वाहनों से चुरा ले जाते थे टायर, CCTV कैमरे ने पकड़वा दिए 3 चोर

इस अवसर पर दादी रतनमोहिनी के अलावा पर्यावरणविद मोहन सिंघल, ज्ञानामृत के प्रधान सम्पादक बीके आत्म प्रकाश, सोशल एक्टिीविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, शांतिवन जल विभाग के अधिकारी बीके सम्भू और पारी भी उपस्थित थे। समारोह में वीडियो डॉक्टयूमेंट्री के जरिए पानी के महत्व को समझाया गया। इसके साथ बीके मोहन, बीके पारी तथा बीके सेल्वम को पानी बचाने की मुहिम के लिए सम्मानित किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World Water Day 2019: Thousands of arms raised to save water in Aaburoad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X