• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

IAS Tina Dabi ने संभाला जैसलमेर जिला कलेक्टर का चार्ज, बोलीं-बॉर्डर इलाके में करेंगे ये काम

By तनमय बिस्सा
Google Oneindia News

जैसलमेर, 6 जुलाई। यूपीएससी टॉपर और राजस्थान कैडर की सबसे चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने बुधवार को जैसलमेर जिला कलेक्टर पद पर ज्वाइन किया है। टीना डाबी जैसलमेर की 65वीं जिला कलेक्टर होंगी जबकि बतौर जिला कलेक्टर यह टीना डाबी की पहली पोस्टिंग है। जैसलमेर की नव नियुक्त जिला कलक्टर आईएएस टीना डाबी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद जैसलमेर के जिला अधिकारियों के साथ विभागीय गतिविधियों एवं प्रशासनिक गतिविधियों के साथ ही बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की।

टीना डाबी का जयपुर से जैसलमेर ट्रांसफर

टीना डाबी का जयपुर से जैसलमेर ट्रांसफर

बता दें कि आईएएस टीना डाबी जयपुर में संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग के पद पर कार्यरत थीं। सोमवार को ही राजस्थान सरकार ने 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर बनाया है। वहीं, टीना डाबी के प्रदीप गवांडे को संयुक्त शिक्षा सचिव जयपुर के पद से खनीज विभाग उदयपुर में एमडी पद पर भेजा गया है।

जैसलमेर डीएम टीना डाबी ने बताईं प्राथमिकताएं

जैसलमेर डीएम टीना डाबी ने बताईं प्राथमिकताएं

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले की डीएम टीना डाबी ने पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से भी बात की। उन्होंने बताया कि उनका प्रयास रहेगा कि वे सरकार के संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेही प्रशासन उद्देश्य को सार्थक करे। इसके साथ ही जिले में पर्यटन विकास को बढ़ावा देना तथा आमजन की परिवेदनाओं को प्राथमिकता से निस्तारण करना, उनकी प्राथमिकता रहेगी।

 जैसलमेर में अधिकारियों की बैठक ली

जैसलमेर में अधिकारियों की बैठक ली

जैसलमेर की नव नियुक्त जिला कलक्टर टीना डाबी के अपने कार्यालय पहुंचने पर जैसलमेर अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम, नगर विकास न्यास की सचिव सुनिता चौधरी, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर दौलतराम चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी प्रमोद वैष्णव सहित अन्य अधिकारियों ने गुलदस्ते भेंट कर उनका हार्दिक अभिनन्दन किया।

यूपीएससी 2015 टॉपर हैं टीना डाबी

यूपीएससी 2015 टॉपर हैं टीना डाबी

बता दें कि आईएएस टीना डाबी ने यूपीएससी 2015 टॉप किया था और सेकंड टॉपर रहे अतहर आमिर खान से साल 2018 में प्रेम विवाह किया था, मगर इनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया। साल 2021 में दोनों का तलाक हो गया। अप्रैल 2022 में टीना डाबी ने राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की। हाल ही टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर गोवा में हनीमून मनाते कि तस्वीरें भी शेयर की थी।

पहले पति अतहर की दूसरी शादी

बता दें कि आईएएस टीना डाबी के पहले अतहर आमिर खान भी दूसरे शादी करने जा रहे हैं। अतहर खान ने डॉ. महरीन काजी से सगाई की। दो दिन पहले ही अतहर आमिर खान ने महरीन काजी के साथ सगाई की तस्वीरें शेयर की हैं। जल्द ही दोनों निकाह करने वाले हैं।

 आईएएस टीना डाबी सर्विस रिकॉर्ड

आईएएस टीना डाबी सर्विस रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी राजस्थान कैडर की सबसे चर्चित आईएएस अधिकारी में से एक हैं। जयपुर से पहले ये श्रीगंगानगर जिला परिषद की सीईओ और कोरोना काल में भीलवाड़ा एसडीएम रहीं। टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी राजस्थान में आईएएस हैं।

Tina Dabi DM Jaisalmer : शादी के 2 माह बाद IAS टीना डाबी व प्रदीप गवांडे के बीच आई 486 KM की दूरीTina Dabi DM Jaisalmer : शादी के 2 माह बाद IAS टीना डाबी व प्रदीप गवांडे के बीच आई 486 KM की दूरी

{document1}

Comments
English summary
AS Tina Dabi Jaisalmer District Collector took charge , said - will do this work in the border area
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X