• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Raipur में होने वाला है "Raipur Art, Literature and Film Festival" , जानिए पूरी डिटेल

साहित्य और सिनेमा में रूचि रखने वाले लोगों के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक खास इवेंट होने जा रहा है। इस आयोजन में सिनेमा ,कला और साहित्य जगत से जुड़ी देश की कई नामी गिरामी हस्तियां शिरकत करेंगी।इस आयोजन का नाम रायपुर आर्ट ,लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल रखा गया है। आगामी 14 एवं 15 अक्टूबर को "रायपुर आर्ट्, लिट्ररेचर एंड फ़िल्म फेस्टिवल" का आयोजन होने वाला है। 

Google Oneindia News

रायपुर, 30 सितंबर। साहित्य और सिनेमा में रूचि रखने वाले लोगों के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक खास इवेंट होने जा रहा है। इस आयोजन में सिनेमा ,कला और साहित्य जगत से जुड़ी देश की कई नामी गिरामी हस्तियां शिरकत करेंगी।इस आयोजन का नाम रायपुर आर्ट ,लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल रखा गया है।

छत्तीसगढ़ पर होगा फोकस, दिखेगा भारतीय सिनेमा ,कला का गौरव

छत्तीसगढ़ पर होगा फोकस, दिखेगा भारतीय सिनेमा ,कला का गौरव

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 14 एवं 15 अक्टूबर को "रायपुर आर्ट्, लिट्ररेचर एंड फ़िल्म फेस्टिवल" का आयोजन होने वाला है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में यह कार्यक्रम आयोजित होगा।

आयोजक प्रीति उपाध्याय ने बताया कि छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक तौर पर बेहद समृद्ध राज्य है,यहां की लोककलाओं से पूरी दुनिया वाकिफ है,लेकिन यह ख़ुशी की बात है कि प्रदेश से जुड़े कई लोग राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर कला और साहित्य के के लिए बेहतर काम कर रहे हैं। हमारा प्रयास रहेगा कि इस अपने इस आयोजन से छत्तीसगढ़ की भूमि या भाव से जुड़ी हस्तियों को विशेष स्थान दिया जाए।

शामिल होंगे 5 भाषा के लगभग 100 वक्ता

शामिल होंगे 5 भाषा के लगभग 100 वक्ता

प्रीति ने कहा कि आयोजन कला, साहित्य एवं फ़िल्म को लेकर एक ही मंच पर आयोजित किए जाने वाला यह कार्यक्रम देश एवं छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहा है जिसमें कला, साहित्य, फ़िल्म, चित्रकारी, हस्तशिल्प से जुड़े गणमान्य अतिथि मंच साझा करने जा रहे हैं। महत्वपूर्ण यह है कि छत्तीसगढ़ी थीम पर आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 5 भाषा के लगभग 100 वक्ता मौजूद रहेंगे।

पहले दिन मिलिए चेतन भगत से,सीएम भूपेश भी होंगे शामिल

पहले दिन मिलिए चेतन भगत से,सीएम भूपेश भी होंगे शामिल

कार्यक्रम के पहले दिन फेस्टिवल में आने वाले लोगों को मशहूर लेखक चेतन भगत से रूबरू होने का मौका मिलेगा। चेतन भगत के अलावा कई अन्य मशहूर हस्तियां इस आयोजन आने वाली हैं। खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने के तौर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। आयोजकों ने बताया कि सीएम भूपेश बघेल को निमंत्रण भेजा जा चुका है।

तीजन बाई , सत्य व्यास ,प्रहलाद टिपनिया होंगे आएंगे, अनुराग बासु के आने की भी संभावना

तीजन बाई , सत्य व्यास ,प्रहलाद टिपनिया होंगे आएंगे, अनुराग बासु के आने की भी संभावना

"रायपुर आर्ट्, लिट्ररेचर एंड फ़िल्म फेस्टिवल" के दौरान होने वाले पैनल डिस्कशन और वर्कशॉप में शामिल होने वालों में पद्मभूषण और पद्मश्रीतीजन बाई, प्रहलाद टिपानिया, पद्मश्री अनुज शर्मा, चेतन भगत , विजय विक्रम सिंह, सत्य व्यास, सुनील तिवारी, अपूर्व धर बड़गियां, नेहा श्रीवास्तव, श्रद्धा थवाईत तथा छत्तीसगढ़ के साहित्य जगत और फ़िल्म क्षेत्र से जुड़े कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के भिलाई से ताल्लुकात रखने वाले फ़िल्मकार अनुराग बासु के भी कार्यक्रम में आने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें कभी देखा है आत्मा का घर? जानिए कहां बनाया जाता है इसे

यह भी पढ़ें कब्र खोदकर शरीर खा जाता है यह जीव, भय के कारण ग्रामीणों की नींद गायब, जानिए इसके बारे में

Comments
English summary
"Raipur Art, Literature and Film Festival" is going to be held in Raipur, know full details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X