• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'कांग्रेस नेताओं पर पानी की बौछार' BJP राहुल गांधी से डरती है, इसलिए 'कांग्रेस मुक्त भारत' चाहती है- बाजवा

इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार पूछताछ करने पर पूरे देश के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विरोध कर रहे है
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 16 जून 2022। इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार पूछताछ करने पर पूरे देश के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विरोध कर रहे है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लगातार परेशान किया जा रहा है। इसी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा प्रदर्शन किया गया। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और नेता विपक्ष पंजाब विधानसभा प्रताप सिंह बाजवा के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा यहां कांग्रेस भवन से एक मार्च निकाला गया, जो राज भवन पहुंच कर वहां प्रदर्शन करना चाहता था।

कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पानी की बौछार

कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पानी की बौछार

कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता आगे बढ़े तो वहां चंडीगढ़ पुलिस ने बेरिकेड्स लगा रखे थे। जैसे ही पार्टी वर्करों ने बेरिकेड्स को लांघने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं मानें और प्रदर्शन कर आगे जाने की कोशिश करने लगे। वहीं बड़ी तादाद में मौजूद पुलिस बलों ने पार्टी वर्करों और नेताओं को हिरासत में लेकर सेक्टर-3 पुलिस थाने ले गई।

'ईडी की मंशा साफ तौर पर राहुल गांधी को परेशान करने की है'

'ईडी की मंशा साफ तौर पर राहुल गांधी को परेशान करने की है'

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष वड़िंग ने कहा कि ईडी की मंशा साफ तौर पर राहुल गांधी को परेशान करने की है। वे उनसे कई दिनों से घंटो तक सवाल कर रहे हैं और फिर उन्हें अगले दिन बुला लेते हैं। यहां तक कि ईडी को भी नहीं पता कि राहुल गांधी के खिलाफ क्या आरोप हैँ। उन्होंने कहा कि लगातार किए जा रहे इस अत्याचार ने वास्तव में कांग्रेस पार्टी को लामबंद कर दिया है। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता और नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के इस तानाशाही रवैये के खिलाफ लड़ने को तैयार है।

भाजपा के पास विपक्ष से लड़ने की हिम्मत नहीं

भाजपा के पास विपक्ष से लड़ने की हिम्मत नहीं

नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से डरते हैं। यही वजह है कि मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' चाहते हैं। लेकिन उन्हें बता देना चाहते हैं कि देश भर में करोड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता इनके सभी सपने को तोड़ देंगे। बाजवा ने कहा कि देश के लोकतांत्रिक इतिहास में ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ कि विपक्ष को डराया, धमकाया और परेशान किया जा रहा है। यह सिर्फ इसलिए हो रहा है, क्योंकि आपके पास विपक्ष के साथ राजनीतिक और लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की हिम्मत नहीं है और आप तानाशाही तरीके अपना रहे हैं, जिन्हें किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने किया प्रदर्शन

केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा, कांग्रेस के दिग्गज नेता विपक्ष के उप नेता डॉ राज कुमार चब्बेवाल, पूर्व स्पीकर राणा केपी सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी, पूर्व मंत्रियों में तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी और परगट सिंह, कैप्टन संदीप संधू, पंजाब युवा कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लों, विधायकों में सुखपाल खैहरा, विक्रम चौधरी, हरदेव लाडी, सुखविंदर कोटली, बलविंदर धालीवाल, पूर्व विधायकों में कुलजीत नागरा, लखविंदर लक्खा, गुरप्रीत जीपी, मदन लाल, तरलोचन सिंह, इंदु बाला, दविंदर घुबाया, दीपइन्द्र ढिल्लों भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: 11 रुपये दक्षिणा से IAS बनने तक का सफर तय करवा रहे गुरु रहमान, 10 हज़ार छात्रों की बदली किस्मत

Comments
English summary
water canon used on congress leader and workers in chandigarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X