• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मोदी से मिले हुए हैं सुखबीर बादल, पंजाब की जनता को दे रहे हैं लॉलीपॉप, किसने दिया ये बयान ?

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 15, 2021। पंजाब में विधानसभा चुनाव की तैयारियों ज़ोरों से चल रही है। सभी सियासी दल अपनी-अपनी रणनीति तैयार कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है। वहीं आम आदमी पार्टी भी अपने एजेंडे के साथ पंजाब के सियासी रण में उतर चुकी है। आम आदमी पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर वन इंडिया हिंदी ने आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रवक्ता और ज़िला अध्यक्ष मोहाली गोविंदर मित्तल से बात की। गोविंदर मित्तल ने बताया कि किस तरह से आम आदमी पार्टी अन्य राजनीतिक दलों से अलग मुद्दे लेकर चुनावी रण में उतरी है।

AAP की चुनावी रणनीति

AAP की चुनावी रणनीति

आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रवक्ता गोविंदर मित्तल ने बताया की आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि 2017 में भी उनकी पार्टी ने चुनाव लड़ा था और इस बार के विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है। पंजाब के जो भी मुद्दे हैं उन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पंजाब में जो अन्य सियासी दल मुद्दे उठा कर जनता के बीच जा रहे हैं वह सभी मुद्दे आम आदमी पार्टी ने ही उठाए हैं। मुद्दे की बात की जाए तो जो बिजली, नशा, महंगाई, बेअदबी जैसे सभी मुद्दे आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी संगठनात्मक तरीक़े से सभी मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रही है।

    मोदी से मिले हुए हैं सुखबीर बादल, पंजाब की जनता को दे रहे हैं लॉलीपॉप, किसने दिया ये बयान ?
     पंजाब के सियासी मुद्दे

    पंजाब के सियासी मुद्दे

    गोविंदर मित्तल ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर आए तो सबसे पहले उन्होंने ही बिजली की गारंटी दी कि जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हर महीने 300 यूनिट मुफ़्त बिजली हर परिवार को देंगे। स्वास्थ्य सेवाओं की दूसरी गारंटी भी आम आदमी पार्टी ने ही दी। उन्होंने कहा कि इन सब मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं जिनका जनता स्वागत भी कर रही है । जनता को यह लग रहा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो उनकी मुश्किलों का बखूबी हल निकाल पाएगी। सभी हलका इंचार्ज अपने-अपने विधानसभा में पूरी मेहनत के साथ काम कर रहे हैं। आने वाले दिनों में और भी संगठन तैयार किए जाएंगे।

    बिजली के नाम पर लूट

    बिजली के नाम पर लूट

    आम आदमी के मुद्दे को अन्य सियासी दल लपक रही है, अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त देने का वादा किया तो वहीं सुखबीर सिंह बादल ने 400 यूनिट मुफ़्त बिजली देने की घोषणा की है। इस सवाल के जवाब में गोविंदर मित्तल ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, ना उनके पास सोच है और ना ही उनके पास कोई विज़न है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (बादल) कि मुंह से मुफ़्त बिजली देने की बात कर रहे हैं। अकाली दल की 10 साल सरकार रही। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आज अगर बिजली के कट लग रहे हैं, लोगों के लाखों के बिल आ रहे हैं। प्राइवेट कंपनियां बिजली के नाम पर लूट कर रही हैं, कोयले की कमी हो रही है। आज जो पंजाब में ये ऐसे हालात पैदा हुए हैं वो किसने किया है। इन सबके ज़िम्मेदार सुखबीर बादल और मजीठिया हैं।

    बादल परिवार पर कटाक्ष

    बादल परिवार पर कटाक्ष

    गोविंदर मित्तल ने कहा कि बादल परिवार ने प्राइवेट कंपनियो के साथ बिजली सप्लाई के 25 सालों के लिए महंगे अग्रीमेंट किए। जब 10 साल उनकी सरकार रही तो उस वक़्त उन्होंने 400 यूनिट बिजल मुफ़्त में क्यो नहीं दी, आज वह किस तरह से दे देंगे। सुखबीर बादल की ना तो सरकार आने वाली है और ना ही उनके पास कोई वीज़न है। सुखबीर बादल पंजाब की जनता को लॉलीपॉप दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव में सिर्फ़ दो सीटों पर ही अकाली दल ने जीत दर्ज की वह भी दोनो मियां-बीवी की सीट थी, बाकि सभी सीटों पर अकाली दल को हार का सामना करना पड़ा। सुखबीर बादल पर आरोप लगाते हुए गोविंदर मित्तल ने कहा कि सुखबीर बादल अंदर से भारतीय जनता पार्टी के साथ मिले हुए हैं। केंद्र में जब वह थे तब तो उन्होंने पंजाब की जनता के लिए कुछ भी नहीं किया। वह मोदी के साथ मिले हुए हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

    धर्म के नाम पर सियासत

    धर्म के नाम पर सियासत

    गोविंदर मित्तल से जब यह पूछा गया कि सभी सियासी दल हिंदु वोट बैंक पर ज़ोर लगा रही है। आम आदमी पार्टी के पास इन वोट बैंक के लिए क्या सौगात है। इस पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का एजेंडा और वीज़न बिलकुल साफ़ है। आम आदमी पार्टी ने ना तो दिल्ली में जातिवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ा, ना हि पंजाब में पिछला विधानसभा चुनाव जातिवाद के मुद्दे पर लड़ा, इस बार भी आम आदमी पार्टी जातिवाद के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ेगी। जातिवाद के नाम पर दूसरी सियासी पार्टियां लोगों को भड़का रही हैं। दिल्ली में भी किसी ने इस मुद्दे पर कहा तो आम आदमी पार्टी ने समर्थन लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सारी गारंटी पंजाब की जनता के लिए है ना कि किसी विशेष समुदाय के लिए। आम आदमी पार्टी पंजाब की जनता का भला करना चाहती है। इसमे कोई अमीर नहीं कोई ग़रीब नहीं। ना कोई ज़ात ना कोई धर्म शामिल है। हिंदुस्तान सभी को मिलाकर बनता है।

    'AAP दे रही है किसानों का साथ'

    'AAP दे रही है किसानों का साथ'

    किसानों के लिए आम आदमी पार्टी क्या ख़ास करेगी ? इस सवाल के जवाब में गोविंदर मित्तल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार 2022 में पंजाब में लेकिन अभी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। किसान जब से टिकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर या ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर बैठे हैं वहां पानी, शौचालय, वाइफ़ाइ जैसी सुविधाएं आम आदमी पार्टी ने मुहैय्या करवाईं। गोविंदर मित्तल ने कहा कि राकेश टिकैत ने एक बयान में भी कहा था कि दिल्ली के सीएम से बात हुई है वह पानी के टैंकर भेज रहे हैं, यह वीडियो पूरी दुनिया ने देखा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शुरू से सेवादार की तरह किसानों की सेवा कर रहे हैं आगे भी उसी तरह किसानों के लिए काम करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले कृषि बिलों के ख़िलाफ़ जंतर मंतर आवाज़ बुलंद की थी।

    कौन होगा CM पद का दावेदार ?

    कौन होगा CM पद का दावेदार ?

    भगवंत मान के सीएम पद की दावेदारी और पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी की सवालों के जवाब में गोविंदर मित्तल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के अंदर किसी को भी हक़ है कि वह सीएम पद की दावेदारी पेश करे। भगवंत मान या उनके समर्थक इसकी मांग कर रहे हैं, डेमोक्रेसी में उनकी फ़ीलिंग है। पार्टी आलाकमान की बैठक होगी जब सही वक़्त आएगा तो बता दिया जाएगा कि आम आदमी पार्टी के सीएम पद का दावेदार कौन होगा। पार्टी का फ़ैसला सर्वमान्य होता है सभी को मान्ना चाहिए और सभी इसे मानेंगे भी। उन्होंने कहा कि भगवंत मान आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। वह एक अच्छे सांसद के तौर पर भी जाने जाते हैं। अरविंद केजरीवाल के साथ ज्यादातर कार्यक्रमों में वह शामिल रहे हैं कभी कभार अगर पार्टी के कार्यक्रमों से वह दूर दिखे तो कुछ स्वास्थ्य संबंधित मसला हो सकता है। ऐसे भगवंत मान पार्टी के कार्यक्रमों में ज़्यादातक सक्रिय रहते हैं।


    ये भी पढ़ें : सुरक्षा मुद्दे को लेकर पंजाब में गरमाई सियासत, केंद्र सरकार के साथ कैप्टन भी कांग्रेसियों के निशाने पर

    Comments
    English summary
    Sukhbir Badal is with Modi, giving lollipops to the people of Punjab, who gave this statement
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion