• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनी अलग राह, अपनी नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर। कांग्रेस आलाकमान से खफा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी से चुनावी मैदान में उतरेंगे, जल्द ही वह नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं। इस बीच उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि कैप्टन अगले साल चुनाव में बीजेपी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि उसके लिए आंदोलनकारी किसानों की मांगे स्वीकार करने की शर्त रखी गई है। अब पंजाब में कांग्रेस के भविष्य पर कैप्टन की नई पार्टी का कितना असर पड़ेगा, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है।

Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh announced to form his new party

गौरतलब है कि सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से अलग होने की बात कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब उन्होंने औपचारिक रूप से भी इसका ऐलान कर दिया है। रवीन ठुकराल ने कैप्टन के हवाले से अपने ट्वीट में लिखा, पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है। एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और अपने लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करूंगा।

यह भी पढ़ें: CM चन्नी के वो वादे जिनसे पंजाब कांग्रेस की सियासी पकड़ हुई मज़बूत, पढ़िए पूरा मामला

एक अन्य ट्वीट में रवीन ठुकराल ने लिखा,

अगर आंदोलन किसानों के हित में सुलझाया जाता है तो 2022 के पंजाब चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। इसके अलावा अकाली दल से अलग हुईं समान विचारधारा वाली पार्टियों जैसे ढींढसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन की भी उम्मीद की जा सकती है। जब तक मैं (कैप्टन अमरिंदर सिंह) अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। पंजाब को राजनीतिक स्थिरता के साथ आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि मैं राज्य की शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो भी करना होगा वह करूंगा।

Comments
English summary
Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh announced to form his new party
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X