• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: नकली PA बनकर 'साहिल' लगा रहा था चूना, मंत्री के करीबी से ही मांगे पैसे तो खुली पोल

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 22, 2021। आपने आज तक फ़र्ज़ी आईएस और आईपीएस अधिकारियों की ख़बरें सुनी और देखी होंगी लेकिन आज हम आपको एक मंत्री के फ़र्ज़ी पीए के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि खुद को मंत्री की पीए बताकर लोगों से ठगी कर रहा है। केंद्रीय कॉमर्स एवं इंडस्ट्री राज्यमंत्री और होशियारपुर (पंजाब) से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सोमप्रकाश फ़र्ज़ी पीए के कारिस्तानी से परेशान हैँ। साहिल नाम का युवक ख़ुद को मंत्री सोमप्रकाश का पीए बताकर लोगों से रूपयों की ठगी कर चुका है। केंद्रीय कॉमर्स एवं इंडस्ट्री राज्यमंत्री सोमप्रकाश की इससे काफ़ी बदनामी भी हो रही है। सोमप्रकाश ने पुलिस में साहिल नाम के व्यक्ति की शिकायत दर्ज कराई और जब उससे भी मसले का हल नहीं निकला तो उन्होंने सार्वजनिक तौर पर सूचना जारी कर इस बात का ख़ुलासा किय़ा।

नकली PA काफी दिनों से कर रहा था ठगी

नकली PA काफी दिनों से कर रहा था ठगी

पंजाब में फ़र्ज़ी साहिल नाम का नकली पीए काफी दिनों से ठगी कर रहा था इस बात का ख़ुलासा तब हुए जब उसने मंत्री के करीबियों को ही फोन कर रुपए मांगने शुरू कर दिए। केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश को जब इस बात की सूचना मिली तो पहले उन्होंने अपने स्तर पर मामले की जांच की। उन्होंने पैसे मांगे जाने की बात की पूरी पुष्टि करने बाद पुलिस में इस मामले की शिकायत दी। पुलिस में शिकायत के बावजूद जब मामले का हल नहीं निकल पाया तो उन्होंने खुद से सोशल मीडिया के ज़रिए फ़र्ज़ी पीए की ठगी के मामले से पर्दा उठाया।

मंत्री ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट

मंत्री ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट

केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश के ने पोस्ट कर लिखा कि 'मुझे पता चला है कि साहिल नाम का कोई ठग खुद को मेरा पीए बताकर लोगों को फोन कर रहा है और रुपयों की डिमांड कर रहा है। मैं सबको बताना चाहता हूं कि मेरा उस व्यक्ति से कोई लेना-देना नहीं है। उसके खिलाफ मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। अगर किसी व्यक्ति को उसकी कॉल आती है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।' सोमप्रकाश ने लोगों से सावधान रहने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कहा कि साहिल को कोई कुछ नहीं दें वह नकली पीए बन कर लोगों से पैसे की मांग कर रहा है। वहीं उन्होंने लोगों से अपील भी की किसी भी तरह लोगों को पैसे के लेनदेन के मामले में सावधान रहना चाहिए। आज कल डीजिटल और सायबर क्राइम की वारदात ज़्यादा देखने को मिल रही है। इसलिए समाज में जागरूकता लाने की ज़रूरत है।

BJP से सांसद हैं सोमप्रकाश

BJP से सांसद हैं सोमप्रकाश

आपको बता दे कि 2019 में उन्हें विजय सांपला की जगह होशियारपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया था। वह इससे पहले वह फगवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रह चुके हैं। ग़ौरतलब है कि उनके नकली पीए द्वारा ठगी के मामले की चर्चा उनके इसी इलाके में में हैं। आपको बता दें कि सोमप्रकाश आईएएस अधिकारी भी रह चुके हैं। उन्होंने बतौर डीसी जालंधर समेत कई जिलों में सेवाएं दीं हैं। मई 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी ने सोमप्रकाश को अपनी कैबिनेट में शामिल किया। इस वक्त सोमप्रकाश होशियारपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं।


ये भी पढें: विधानसभा चुनाव को लेकर आलाकमान की बढ़ रही मुश्किलें, क्या पंजाब में कांग्रेस खो देगी अपना वजूद ?

Comments
English summary
fake pa of minister demanding money, union minister somparkash given clarification
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X