• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाबी गानों में 'गन और गैंगस्टर कल्चर' पर सख्त सीएम भगवंत मान, सिंगर्स को दिया अल्टीमेटम

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 13 मई : पंजाब के गानों में ज्यादातर गन और गैंगस्टर कल्चर को तवज्जों दी जाती है, जिस पर अब मुख्यमंत्री भगवंत मान सख्त नजर आ रहे हैं। गुरुवार को सीएम मान ने उन पंजाबी सिंगर्स को चेतावनी दी जो कथित तौर पर अपने गानों में 'बंदूक कल्चर' को बढ़ावा दे रहे हैं। इतना ही नहीं गन और गैंगस्टर कल्चर की निंदा करते हुए उन्होंने साफ कहा कि ऐसे लोगों को सख्ती दिखाई जाएगी। साथ ही उन्होंने हिंसा, नफरत ना फैलाने की भी अपील की।

CM Bhagwant Mann

पंजाब के सीएम ने गायकों से पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत का सम्मान करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि ऐसे गानों के जरिए समाज विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के बजाय भाईचारे, शांति और सद्भाव के बंधन को करें। मान ने उन गायकों को पंजाब के कल्चर को बढ़ावा देने में क‍िएट‍िव रोल निभाने के लिए और अधिक जिम्मेदार होने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ऐसे गायकों पर हावी होना हमारा मुख्य कर्तव्य है कि वे अपने गीतों के माध्यम से हिंसा को प्रोत्साहित न करें, जो अक्सर युवाओं को प्रभावित करती हैं। सरकारी बयान के मुताबिर पहले हम उनसे अनुरोध करते हैं कि इस तरह की प्रवृत्ति को बढ़ावा न दे, नहीं तो सरकार को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

पंजाब में 8 और VIP की सुरक्षा हटी, हरसिमरत बादल, सुनील जाखड़ समेत ये हैं नामपंजाब में 8 और VIP की सुरक्षा हटी, हरसिमरत बादल, सुनील जाखड़ समेत ये हैं नाम

मुख्यमंत्री ने मादक पदार्थों के मुद्दे पर डीसी और एसएसपी के साथ एक हाई लेवल मीटिंग के दौरान यह बात कही। बता दें कि पिछले कुछ समय से पंजाब के कुछ गायकों पर बंदूक कल्चर को बढ़ावा देने और हिंसा को बढ़ाने का आरोप लगया जा चुका है। बीते साल पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने भी एक पंजाबी सिंगर की गिरफ्तारी का समर्थन किया था, जिस पर अपने गाने के जरिए बंदूक और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ाने का आरोप लगा था।

Comments
English summary
CM Bhagwant Mann strict on 'gun and gangster culture' in Punjabi songs, gave warning to singers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X