• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना का रूप धर सड़क पर निकला यूपी पुलिस का सिपाही, कुछ इस तरह लोगों को कर रहा है जागरूक

|

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कोरोन वायरस अब सड़कों पर घूम रहा है, जी हां ये सच है। लेकिन... असली नहीं, नकली। यह नकली कोरोना वायरस दरअसल यूपी पुलिस का सिपाही है, जो गली-गली, गांव-गांव जाकर लोगों को समझाने और घरों में रहने की अपील कर रहा है। बता दें, सिपाही ने कोरोना वायरस का सांकेतिक रूप धारण किया है। साथ ही माइक से संदेश देकर लोगों से घरों में रहने को कह रहे हैं।

लॉकडाउन तोड़ने वालों को डराया

लॉकडाउन तोड़ने वालों को डराया

पीलीभीत पुलिस लाइन में तैनात सिपाही विजय शर्मा काला कुर्ता पायजामा पहनकर कोरोना वायरस का रुप धारण कर लिया है। इसके बाद उन्होंने हाथ में माइक लेकर सड़कों पर गुजर रहे लोगों को डराने का कार्य किया। साथ ही उनसे बातकर जागरूक करने का प्रयास किया। सिपाही विजय ने लोगों से पूछा क्या आपने सड़कों पर घूमने के लिए कोरोना वायरस से भी पास लिया है? क्या आप पूरी तरह से कह सकते हैं कि आपको कोरोना नहीं होगा? जिसको सुन अधिकतर लोग निशब्द रह गए।

मैं कोरोना वायरस हूं...

मैं कोरोना वायरस हूं...

पीलीभीत पुलिस की तरफ से की गई यह पहल लोगों के बीच चर्चा का कारण बनी हुई है। इस पहल को देख लोग आश्चर्यचकित व सिपाही द्वारा दिए जा रहे संदेश से प्रभावित हो रहे हैं। वहीं सिपाही के फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। बता दें कि सिपाही विजय शर्मा लोगों से कह रहे है कि, 'मैं कोरोना वायरस हूं अगर अपनी जिंदगी जीना चाहते है तो मुझसे दूर ही रहना। फिजिकल डिस्टेंस का खास ख्याल रखना। अपने हाथों और चेहरे को साबुन से धोने के बाद ही खाना खाना। घर से बाहर नहीं निकलना। लॉकडाउन का पालन करना। नहीं तो मैं खा जाऊंगा।'

कोरोना मुक्त हुआ पीलीभीत जिला

कोरोना मुक्त हुआ पीलीभीत जिला

बता दें कि पीलीभीत में पाए गए दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होने के पश्चात अपने घर भेज दिए गए। वर्तमान में पीलीभीत में कोई भी कोरोना का नया मरीज अभी नहीं पाया गया है। प्रशासन व पुलिस कड़ी मुस्तैदी के साथ स्थिति सामान्य बनाए रखने के लिए लोगों को घरों में रहने व लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अपील करती नजर आ रही है। प्रशासन की पैनी नजर हर छोटी गतिविधि पर बनी हुई है ताकि जिला कोरोना मुक्त रखा जा सके।

लॉकडाउन स्वेच्छा से पालन नहीं कर रहे लोग

लॉकडाउन स्वेच्छा से पालन नहीं कर रहे लोग

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि प्रायः देखने को मिल रहा है कि लोग स्वेच्छा से लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे। इसके कारण न चाहते हुए भी सख्ती की जा रही थी। ऐसे में एक कहावत है कि एक पिक्चर हजार शब्दों से ज्यादा प्रभावी होती है। जिससे प्रेरणा लेकर यह कोरोना वायरस रूपी एक संकेतक बनाया गया ताकि लोग इससे डरे व नियमों का पालन कर अपने घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

पीपीई किट को लेकर सीएम योगी सख्त, कहा- सड़क मार्ग से देरी हो तो हेलिकॉप्टर्स भेजकर मंगवाइए

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown news update in pilibhit: coronavirus on the road in pilibhit people stunned
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X