• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lockdown in Bihar जानें लॉकडाउन के दौरान जारी रहेंगी क्या-क्या सुविधाएं, शादी में नहीं बजेगा डीजे

|

पटना। बिहार में कोरोना के बढ़े मामले और मौतों की संख्या को देखकर नीतीश सरकार ने बिहार में 5 मई से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। इस दौरान सभी निजी व सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। केवल जरूर सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठान या संस्थान खुले रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन से जुड़ी गाड़ियां चलेंगी। लेकिन क्षमता से अधिक सवारी के साथ। वहीं फेरी वाले सुबह सात बजे से 11 बजे तक सामान बेच सकते हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट्स में होम डिलीवरी सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक जारी रहेगी।

    Bihar Lockdown: बिहार में 15 May तक किन चीजों पर रहेगी पाबंदिया, जानिए नई गाइडलाइंस | वनइंडिया हिंदी

    lockdown in bihar know about which services will continue

    राज्य में सभी तरह के सरकारी कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। राज्य में सभी शिक्षण संस्थान भी अभी बंद रहेंगे। इसके अलावा राज्य में शादी की अनुमति तो है लेकिन केवल 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। इस दौरान बारात, जुलूस और डीजे नहीं रहेंगे और साथ ही शादी के कार्यक्रम से तीन दिन पहले नजदीकी थाने में सूचना देनी होगी। अंतिम संस्कार-श्राद्ध में 20 व्यक्तियों की अनुमति होगी।

    इससे पूर्व सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने दूसरी बार पटना की सड़कों पर उतरकर स्थिति का जायजा लिया था। इसके बाद उन्होंने डिप्टी सीएम और अधिकारियों के साथ मीटिंग कर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

    सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान

    बिहार में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 11 हजार 407 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा पटना में 2028 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा अररिया में 211, अरवल में 88, औरंगाबाद में 356, बांका में 96, बेगूसराय में 510, भागलपुर में 378, बक्सर में 75, दरभंगा में 139, पूर्वी चंपारण में 148 संक्रमित सामने आए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    lockdown in bihar know about which services will continue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X