• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: पाकिस्‍तान में क्‍यों कह रहे लोग, फाइव स्‍टार मांगने वाला हमारा पीएम उबर ड्राइवर इमरान खान

|

इस्‍लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछले दिनों संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्‍मानित किया गया। पीएम मोदी को मिले इस सम्‍मान पाकिस्‍तान सरकार को को मिर्ची लगेगी यह लाजिमी था। अब वहां पर पीएम मोदी को मिले सम्‍मान के बाद पीएम इमरान खान की तुलना उनके साथ की जा रही है। लोग कह रहे हैं कि एक तरफ भारत के पीएम को यूएई का सम्‍मान मिल रहा तो पाकिस्‍तान के पीएम उबर के ऐसे ड्राइवर बन बैठे हैं जिन्‍हें फाइव स्‍टार चाहिए।

यह भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा बोले, 'अच्‍छा हुआ इमरान मेरे हिस्‍ट्री टीचर नहीं थे'

पाकिस्‍तान की संसद में उड़ी खिल्‍ली

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पाकिस्तान की विपक्षी महिला सांसद वीडियो में इमरान पर जमकर निशाना साध रही हैं। सांसद को कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैं इस मयसत को अंडो, कट्टों, मुर्गियों से दुनिया की बेहतरीन मयसत बनाऊंगा। मैं गवर्नर हाउस की बेहतरीन दीवारों को ढहाकर म्यूजियम बनाऊंगा। मैं वजीर-ए-आजम हाउस की गाड़ियों और भैसों को बेचकर इस मुल्क का खजाना भरूंगा। ये ख्वाब बेचने वाला आज महज उबर कंपनी का ड्राइवर बन चुका है जो हर ड्राइव पर फाइव स्टार मांगता है।'

सऊदी अरब के प्रिंस के लिए बने ड्राइवर

सऊदी अरब के प्रिंस के लिए बने ड्राइवर

इस वर्ष फरवरी में सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान (एमबीएस) ने पाकिस्‍तान को दौरा किया था। उस समय खुद इमरान उन्‍हें ड्राइव करके गंतव्‍य तक लेकर गए थे। इमरान ने प्रोटोकॉल को तोड़कर यह कदम उठाया था और अपनी मर्सिडीज बेंज में उन्‍हें लेकर गए थे। यह वाकया 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद हुआ था। पाकिस्‍तान की संसद में यूएई में पीएम मोदी के सम्‍मानित होने और इमरान के ड्राइवर बनने का मुद्दा उठा था।

इतिहास भूगोल सब चौपट कर दिया

इतिहास भूगोल सब चौपट कर दिया

हाल ही में पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी खार ने भी इमरान खान को लताड़ा था। उन्‍होंने इमरान पर आरोप लगाया था कि पीएम ने दुनियाभर में पाकिस्‍तान का मजाक बनाकर रखा है। हिना ने कहा था कि न तो इमरान को सामान्‍य ज्ञान के बारे में कुछ मालूम है और न ही वह इतिहास और भूगोल जानते हैं। संसद में बोलते हुए हिना ने कहा था कि पीएम ने इतिहास और भूगोल दोनों को पूरी तरह से चौपट कर दिया है। पाकिस्तान के आर्थिक हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। हाल ही में एफएटीएफ के एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्‍तान को ब्‍लैकलिस्‍ट कर दिया है।

खस्‍ता है पाकिस्‍तान की हालत

खस्‍ता है पाकिस्‍तान की हालत

साल 2018 में इमरान ने सत्ता संभाली थी तो उन्हें खर्चे चलाने के लिए प्रधानमंत्री आवास की 70 लग्जरी कारों की नीलामी करनी पड़ी थी। इसके अलावा इमरान को प्रधानमंत्री आवास की भैंसों को भी नीलाम करना पड़ा था। पाकिस्तान का कुल कर्ज 35 हजार अरब रुपए से ज्‍यादा तक पहुंच गया है। पाकिस्तान ने विश्व बैंक के साथ 6400 करोड़ रुपए के कर्ज लेने वाले समझौते पर साइन किए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi conferred with UAE's highest civilian award and in Pakistan now people are calling Imran Khan a Uber driver.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X