पाकिस्तान को 4.5 हजार करोड़ की मदद देगा अमेरिका, कांग्रेस ने मंजूर किया प्रस्ताव

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः अमेरिका ने पाकिस्तान को 4.5 हजार करोड़ देने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। पाकिस्तान को ये पैसे अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की एवज में मिल रहे हैं। अमेरिकी कानून के मुताबिक ये पैसे रक्षामंत्री जेम्स मैटिस की हामी के बिना नहीं मिल सकते हैं। अगर रक्षामंत्री पैकेज पर मुहर नहीं लगाते हैं तो पाकिस्तान को ये पैसा नहीं मिलेगा।

अमेरिकी संगठन ने किया था विरोध

अमेरिकी संगठन ने किया था विरोध

भले ही अमेरिका ने पाकिस्तान को पैसे देने की घोषणा की है लेकिन कुछ समय पहले एक अमेरिकी संगठन ने पाकिस्तान को मिलने वाली मदद को रोकने की अपील की थी। अमेरिकी की ओर से कहा गया है कि अभी वो पाकिस्तान को आधी रकम ही देंगे।

पाकिस्तान को करनी होगी कार्रवाई

पाकिस्तान को करनी होगी कार्रवाई

पूरी रकम पाकिस्तान को तभी मिलेगी जब पाकिस्तान हक्कानी और लश्कर ए तैयबा जैसे संगठनों के खिलाफ ठीक से कार्रवाई करेगा। साथ ही पाकिस्तान को अपनी जमीन को पूरी तरह से आंतकियों से सुरक्षित बनाना होगा। पाक को मदद मिलने पर अफगानिस्तान ने कहा है कि इससे पाकिस्तान पर आतंकवादियों पर कार्रवाई करने का दबाव बनेगा।

अमेरिका ने रखी है शर्त

अमेरिका ने रखी है शर्त

अमेरिका ने साफ किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो पाकिस्तान को दिए गए फंड पर नजर रख सकता है ताकि वो इस बात पर नजर रख सकें कि उसको मिलने वाले फंड का किसी तरह से दुरूपयोग ना हो पाए।

यह भी पढ़ें-नॉर्थ कोरिया बोला- एशिया दौरे में युद्ध की भीख मांग रहे हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
U.S. Congress approves USD 700 million for Pakistan
Please Wait while comments are loading...