• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

T20 world cup: जोश में होश खो रहे हैं पाकिस्तानी, जश्न में कराची की सड़कों पर बहा खून

|
Google Oneindia News

कराची, 25 अक्टूबर: पाकिस्तान के लोगों को जरा भी भरोसा नहीं था कि उसकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को इतनी बुरी तरह से हरा देगी। लेकिन, पाकिस्तान के जीतने के बाद वहां जो कुछ भी हुआ, वह कल्पना से परे है। जश्न मनाने के चक्कर में लोगों ने होश गंवा दिया और एक पुलिस अधिकारी समेत 12 लोगों की जान पर बन आई है। सिर्फ कराची शहर से जो रिपोर्ट है, वही इतनी भयानक है तो बाकी शहरों और गांवों में क्या आलम होगा, इसका अंदाजा ही लगाया जा सकता है। दरअसल, रविवार को मैच खत्म होने के बाद लोग सड़कों पर निकल पड़े और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घायल सभी लोग ऐसी ही गोलियों की चपेट में आए हैं। लेकिन, लगता है कि पाकिस्तानी हुक्कमरानों से लेकर वहां की सेना तक पर से फिलहाल इस जीत का नशा उतरा नहीं है।

फायरिंग में 12 लोग जख्मी

फायरिंग में 12 लोग जख्मी

भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में जीत पर पाकिस्तान में लोग इस तरह से जश्न में डूब गए हैं कि कराची में हर्ष फायरिंग में कम से कम 12 लोग जख्मी हो गए हैं। रविवार की रात दुबई में भारत के खिलाफ मिली जीत पर पाकिस्तानी पूरी रात उत्सव मनाते रहे। इस दौरान जियो न्यूज के मुताबिक कराची के कई इलाकों से लोगों के जख्मी होने की खबरें मिली हैं। पुलिस के मुताबिक जिन 12 लोगों के घायल होने की सूचना है, उनमें पुलिस का एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल है, जो इस दौरान हुई फायिरंग में बुलेट का निशाना बन गया। दो लोग कराची के ओरंगी टाउन के सेक्टर-4 और 4के चौरंगी पर अज्ञात दिशाओं से आई गोलियों की चपेट में आए हैं।

आम लोगों से लेकर नेताओं तक ने दिमागी संतुलन खो दिया

आम लोगों से लेकर नेताओं तक ने दिमागी संतुलन खो दिया

पुलिस ने बताया है कि इसी तरह की एक गोली ने सब-इंस्पेक्टर अब्दुल गनी को भी घायल किया है, जो गुलशन-ए-इकबाल में हवाई फायरिंग कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश कर रहे थे। कराची के जिन इलाकों से अनियंत्रित हर्ष फायरिंग की खबरें मिली हैं, उनमें सचल गोथ, ओरंगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबार और मालिर शामिल हैं। दरअसल, जैसे ही पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत मिली लोग अपनी टीम को चीयर करते हुए सड़कों पर उमड़ पड़े। भारत जैसे मुल्क पर अपनी जीत को पाकिस्तानी पचा ही नहीं पा रहे हैं और उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं है कि वह इस जीत के बाद किस तरह से दिमागी संतुलन खो चुके हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स से लेकर इमरान खान के मंत्री तक का अंदाज बहका हुआ नजर आ रहा है। (पहली दोनों तस्वीर- ट्विटर पर वायरल वीडियो से)

इमरान खान ने दी अपनी टीम को बधाई

इमरान खान ने दी अपनी टीम को बधाई

रविवार रात जिस तरह से पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेटों से अप्रत्याशित तौर पर हराया, पाकिस्तानी टीम के समर्थकों का जश्न में डूबना स्वभाविक था। आतिशबाजियां करना और नाचना-गाना तो बनता था। लेकिन, हवा में गोलियां दागना, समझ से परे है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान खुद अपने देश के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं और उन्होंने इस अप्रत्याशित जीत पर टीम को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'पाकिस्तानी टीम को शुभकामनाएं, खासकर बाबर आजम को जिन्होंने पूरे साहस से टीम को लीड किया और रिजवान और शाहीन अफरीदी को भी जिन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया।'

पाकिस्तानी सेना को भी मिला मौका

पाकिस्तानी सेना को भी मिला मौका

पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस के जोश में होश खो देने की बड़ी वजह है। क्योंकि, यह जीत उन्हें भारत के खिलाफ मिली है और इसलिए इस जीत में पाकिस्तानी सेना भी बहती गंगा में हाथ धो लेना चाहती है। पाकिस्तानी सेना के चीफ कमर जावेद बाजवा ने अपनी टीम को बधाई दी है और पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर उनकी तरफ से लिखा है, 'पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हम सभी को गौरवान्वित किया है।'

Comments
English summary
T20 world cup:Pakistanis are losing their senses in excitement, blood shed on the streets of Karachi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X