• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्‍तान का एक और झूठ, मलेशियाई पीएम की फ्लाइट को DGCA ने दी थी मंजूरी

|

नई दिल्‍ली। भारत ने पाकिस्‍तान के उन आरोपों को सिरे से नकार दिया है जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि भारत ने पाकिस्‍तान नेशनल डे के मौके पर मुख्‍य अतिथि बनकर इस्‍लामाबाद पहुंच रहे मलेशियाई पीएम के विमान को उड़ने की मंजूरी नहीं दी थी। मंगलवार को भारत सरकार की ओर से पाक के इन आरोपों का जवाब दिया गया है। भारत की ओर से साफ कर दिया गया है कि डीजीसीए की तरफ से मलेशियाई पीएम महातिर मोहम्‍मद के विमान को भारतीय एयरस्‍पेस के प्रयोग की मंजूरी दी गई थी लेकिन पाक ने अपना एयरस्‍पेस ब्‍लॉक रखा था।

mahathir-mohamad.jpg

भारत की वजह से लेट हुई महातिर की फ्लाइट

पाकिस्‍तान की मीडिया ने पाक सरकार के कुछ अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि महातिर की फ्लाइट को इस्‍लामाबाद तक पहुंचने में इसलिए ज्‍यादा समय लग गया क्‍योंकि भारत ने अपना एयरस्‍पेस प्रयोग करने की मंजूरी नहीं दी थी। भारत सरकार से जुड़े सूत्रों की ओर से कहा गया है कि ये सभी रिपोर्ट्स पूरी तरह से झूठी हैं। सूत्रों की मानें तो, 'सच यह है कि पाकिस्‍तान ने अपना एयरस्पेस उन फ्लाइट्स के लिए ब्‍लॉक करके रखा है जो भारत से होते हुए गुजरती हैं। ऐसे में डायरेक्‍टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की ओर से मंजूरी मिलने के बाद भी मलेशियाई पीएम की फ्लाइट को लंबा रास्‍ता लेना पड़ा।

बालाकोट के बाद से पाक का एयरस्‍पेस बंद

महातिर तीन दिनों के लिए पाकिस्‍तान दौरे पर थे और 21 मार्च को उनका दौरा शुरू हुआ था। महातिर, पाक नेशनल डे में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए थे जो कि 23 मार्च को था। सूत्रों ने कहा है कि यह बात काफी अजीब है कि नेशनल डे के मौके पर पाकिस्‍तान में कोई मेहमान आ रहा था और इस पर भी पाक अपनी जिद पर अड़ा था। भारत और पाकिस्‍तान के बीच पिछले एक माह से एयरस्‍पेस बंद है। 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद से कोई भी फ्लाइट जो पाकिस्‍तान से आ रही है या जा रही है, उसे भारत के ऊपर से जाने की मंजूरी नहीं है। पाक ने अपना एयरस्‍पेस ऐसी सभी फ्लाइट्स के लिए बंद रखा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reports of denial of overflight by India to Malaysian PM on his recent trip to Pakistan are false.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X