• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार अभी भी चुनावी हैंगओवर में, मुलाकात ना करने पर बोले पाक विदेश मंत्री

|

इस्‍लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजरअंदाजगी से झल्‍लाए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर द्विपक्षीय वार्ता को तवज्‍जो न देने का दोषी ठहराया है। कुरैशी ने कहा है कि भारत की नई सरकार अभी तक चुनावों को हैंगओवर से ही बाहर नहीं आई है। आपको बता दें कि गुरुवार को पीएम मोदी और पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान किर्गिस्‍तान की राजधानी बिशकेक में आयोजित 19वें एससीओ सम्‍मेलन में आमने-सामने थे। इस दौरान पीएम मोदी ने इमरान की मौजूदगी को कोई खास अहमियत नहीं दी। सूत्रों की ओर से बताया गया कि दोनों के बीच दुआ-सलाम तक नहीं हुई।

shah-mehmood-qureshi.jpg

यह भी पढ़ें-मोदी को आता देख पुतिन के कान में खुसफुसाने लगे इमरान

कट्टरवाद पर जीता चुनाव

कुरैशी ने कहा कि दो दिवसीय एससीओ समिट के दौरान इमरान खान की पीएम मोदी से कोई भी मुलाकात तय नहीं थी। कुरैशी के शब्‍दों में, 'भारत अभी तक अपने चुनावों के हैंगओवर से बाहर नहीं आया है। भारतीय अथॉरिटीज ने पीएम मोदी के एयरक्राफ्ट को पाकिस्‍तानी एयरस्‍पेस से गुजराने के लिए मंजूरी मांगी थी, हमने उसे स्‍वीकार किया।' उन्‍होंने आगे कहा, 'लेकिन मंजूरी के बाद भी भारत के पीएम के एयरक्राफ्ट ने पाकिस्‍तान की बजाय लंबे रास्‍ते से होकर बिशकेक जाना ठीक समझा।' कुरैशी ने सवाल उठाया यह क्‍या दिखाता है। कुरैशी ने कहा, 'इससे साफ है कि भारत अभी तक कुछ सोच विचार करने में व्‍यस्‍त है। भारत सरकार ने कट्टरवाद और लोकवाद के आधार पर चुनाव जीता है। वे अभी तक कट्टर 'हिंदुत्‍व' सोच में उलझे हैं। उन्‍हें लगता है कि पाकिस्‍तान के साथ शांति करना उनकी विचारधारा के खिलाफ है।'

पीएम मोदी ने बोला पाकिस्‍तान पर हमला

पीएम मोदी, ओमान, ईरान और मध्य एशिया होते हुए बिशकेक पहुंचे हैं। पहले उनका एयरक्राफ्ट पाकिस्‍तान से होते हुए यहां पर पहुंचने वाला था। बुधवार को विदेश मंत्रालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई कि पीएम का एयरक्राफ्ट अब पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस से नहीं बल्कि ओमान और ईरान के एयरस्‍पेस से होता हुआ बिशकेक पहुंचेगा। पाकिस्‍तान ने 26 फरवरी को हुई बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद एयरस्‍पेस को पूरी तरह से बंद कर दिया था। कुरैशी ने कहा, 'पाकिस्‍तान दुनिया को साफ कर देना चाहता है कि वह एक शांति-प्रिय देश है और पड़ोसियों के साथ शां‍ति के साथ रहना चाहता है। लेकिन हमें कोई जल्‍दी नहीं है, हम किसी के पीछे नहीं जाएंगे।' पीएम मोदी ने एससीओ सम्‍मेलन को संबोधित किया।उन्‍होंने आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना उस पर हमला बोला। उन्‍होंने आतंकवाद को खत्‍म करने के मकसद से एक ग्‍लोबल काफ्रेंस की वकालत की। पीएम मोदी ने कहा कि जो भी देश आतंकवाद को आर्थिक रूप से समर्थन देते हैं और उसे बढ़ावा देते हैं, उनकी जवाबदेही तय होनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi sunbs Pakistan at SCO and now its Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi says won't chase India for peace talks.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X