• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईद खत्‍म, अब पाकिस्‍तान में कोरोना को रोकने के लिए सख्‍त लॉकडाउन की तैयारी

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब यहां पर सख्‍त लॉकडाउन लागू करने की तैयारी की जा चुकी है। प्रधानमंत्री इमरान खान को स्‍वास्‍थ्‍य मामलों में सलाह देने वाले डॉक्‍टर जफर मिर्जा ने लोगों को चेताया है कि अगर उन्‍होंने सावधानी नहीं बरती तो फिर संकट बड़े हादसे में बदल जाएगा।

pakistan-lockdown.jpg

यह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान को अमेरिका की तरफ से मिले 6 मिलियन डॉलर

सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया गया

डॉक्‍टर जफर, इमरान के विशेष सहायक हैं और उन्‍होंने इशारा किया है कि आने वाले दिनों में सख्‍त लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। उनका कहना है कि अगर इसी तरह से मामले बढ़ते रहे तो फिर इसके अलावा कोई और ऑप्‍शन उनके पास नहीं रह जाएगा। डॉक्‍टर मिर्जा ने कहा, 'लॉकडाउन में ढील देते समय हमनें वादा किया था कि अगर मामलों में ऐसे ही इजाफा होता रहा तो फिर ईद के बाद हमें सख्‍त लॉकडाउन लागू करना होगा।' सोमवार को वह मी‍डिया से बात कर रहे थे और इसी दौरान उन्‍होंने लॉकडाउन के बारे में बात की। उन्‍होंने इस बात पर अफसोस भी जताया कि वायरस को रोकने के लिए सरकार ने जो भी निर्देश लोगों को दिए थे या फिर जो स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर (एसओपी) तय किया था, उसका पालन नहीं किया गया है।

अब तक देश में 1,167 लोगों की मौत

डॉक्‍टर जफर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्‍तान में फेज के तहत लॉकडाउन को हटाना शुरू कर दिया है। डॉक्‍टर जफर के मुताबिक लोगों में ऐसी धारणा बन चुकी थी कि कोरोना वायरस का संकट टल गया है। लेकिन दुर्भाग्‍य से कोविड-19 ईद के बाद भी खत्‍म नहीं होने वाला है। सोमवार को पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस केसेज की संख्‍या 56,349 पर पहुंच गई है। देश में अब तक 1,167 लोगों की मौत हो गई है। सिंध में 22,491 मामले, खैबर पख्‍तूनख्‍वां में 7,905, बलूचिस्‍तान में 3407, इस्‍लामाबाद में 1,641, 619 गिलगित-बाल्‍टीस्‍तान में और 209 मामले पीओके में सामने आए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan to impose strict lockdowns as Coronavirus cases are rising.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X