भारत-अमेरिका ड्रोन डील पर भड़का पाकिस्तान, कहा- नतीजे बहुत खराब होंगे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। भारत और अमेरिका के बीच रक्षा समझौते के तहत 22 गार्जियन ड्रोन खरीदने की तैयारी चल रही है। इस डील से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने भारत-अमेरिका के बीच हुए गार्जियन डील पर चिंता जताते हुए कहा कि इसके गंभीर नतीजे होंगे। पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि इस तरह की डील से क्षेत्र में सामरिक संतुलन बिगड़ेगा। भारत के इस तरह से हथियार खरीदने का असर सैन्य संतुलन पर होगा।

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान हुई थी ड्रोन डील

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान हुई थी ड्रोन डील

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में अमेरिका के दौरे पर गए थे। इसी दौरान अमेरिका के साथ गार्जियन मानव रहित विमान (पनडुब्बी ड्रोन) खरीदने की डील फाइनल हुई थी। भारत के इस तरह से आधुनिक मिलिट्री टेक्नोलॉजी खरीदने को लेकर हमने चिंता जताई थी।

भारत-अमेरिका डील से चिढ़ा पाकिस्तान

भारत-अमेरिका डील से चिढ़ा पाकिस्तान

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने आगे कहा कि ऐसे समझौतों से क्षेत्र में सैन्य संतुलन बिगड़ सकता है। हमारा मानना है कि ऐसे कदम से दक्षिण एशिया में मिलिट्री अस्थिरता बढ़ सकती है। इस तरह के कदम से क्षेत्र में सामरिक संतुलन बिगड़ जाएगा।

पाकिस्तान बोला- डील से क्षेत्र में सामरिक संतुलन बिगड़ेगा

पाकिस्तान बोला- डील से क्षेत्र में सामरिक संतुलन बिगड़ेगा

बता दें कि जून में अमेरिका और भारत के बीच 22 प्रीडेटर ड्रोन की बिक्री को मंजूरी दी गई थी। ये डील करीब दो से तीन अरब डॉलर की थी। गार्जियन ड्रोन डील भारत और अमेरिका के बीच संबंधों में गेम चेंजर के तौर पर देखा जा रहा है। इस कदम से जहां भारतीय नौसेना को मजबूती मिलेगी, वहीं तकनीक भी उन्नत होगी।

इसे भी पढ़ें:- London Blast: कितना भयावह था लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन में धमाका, देखिए तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Expresses Concern Over US Selling Guardian Drones To India.
Please Wait while comments are loading...