• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तानी नेताओं पर भड़के मोहम्मद हफीज, न पेट्रोल है न कैश, तुम सबके बीच आम आदमी क्यों पिसे?

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 25 मईः पाकिस्तान में निजाम बदलने के बाद भी संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा। श्रीलंका के बाद अब पाकिस्तान में भी आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने एक ट्वीट कर कहा कि लाहौर के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म हो चुका है और एटीएम से कैश समाप्त हो चुका है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर आम आदमी को इन राजनीतिक फैसलों का सामना क्यों करना पड़ता है?

ट्विटर पर जाहिर की नाराजगी

ट्विटर पर जाहिर की नाराजगी

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने ट्विटर पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी मरियम शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो तथा पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावट भुट्टो को टैग करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। मो. हाफिज ने अपने ट्वीट के जरिए आम आदमी की पीड़ा सामने रखी है।

श्रीलंका जैसे हो सकते हैं हालात

श्रीलंका जैसे हो सकते हैं हालात

बता दें कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट लगातार गहराता जा रहा है। पाकिस्तानी रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। पाकिस्तान का खजाना भी अब खत्म होने पर है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार दस अरब अमेरिकी डॉलर तक सिमट चुका है। आर्थिक विशेषज्ञों के मुताबिक अगर पाकिस्तान में चमत्कारिक परिवर्तन नहीं हुए तो यहां की हालत श्रीलंका जैसी हो सकती है और यह देश भी दिवालिया घोषित हो सकता है।

आर्थिक रूप से बर्बाद होने की कगार पर पाक

आर्थिक रूप से बर्बाद होने की कगार पर पाक

पाकिस्तान की हालत कुछ सालों से लगातार खराब चल रही है। इमरान खान को हटाकर नए प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ ने रोजमर्रा के लिए उपयोगी चीजों के आयात पर रोक लगा दी है ताकि विदेशी मुद्रा की बचत हो। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार दस अरब अमेरिकी डॉलर तक सिमट चुका है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान ज्यादा से ज्यादा दो से तीन महीने तक ही अपना काम चला सकता है।

लगातार बढ़ता जा रहा कर्ज

लगातार बढ़ता जा रहा कर्ज

पाकिस्तान का कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते साल दिसंबर महीने में यह कर्ज 51 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच चुका था। इसमें से लगभग 21 लाख करोड़ रुपया विदेशी कर्ज है। पाकिस्तानी रूपया भी लगातार गिरकर नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। फिलहाल एक डॉलर की कीमत 200 रुपये हो गई है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं हफीज

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं हफीज

पाकिस्तान के पक्ष-विपक्ष दोनों पर सवाल उठाने वीले मोहम्मद हफीज चर्चित क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। खब्बू बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12,000 से अधिक रन बनाए और 250 से अधिक विकेट लिए। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Comments
English summary
pakistan cricketer Mohammad Hafeez took to Twitter and slammed the Pakistani establishment over the shortage of fuel and cash
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X