• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बातचीत से हल करना चाहते हैं सभी विवाद

|
    India से बातचीत को बेताब Pakistan, Imran Khan ने PM Modi को Letter लिख कही बड़ी बात | वनइंडिया हिंदी

    इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि वो वह कश्मीर मुद्दे सहित सभी समस्याओं के हल करने के लिए वार्ता चाहते हैं। ये ताजा अपडेट तब आई है जब एक दिन पहले भारत ने कहा था कि बिशकेक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर बैठक में दोनों नेताओं के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी।

    पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

    इमरान का पीएम मोदी को पत्र

    इमरान का पीएम मोदी को पत्र

    जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने पीएम मोदी को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी है। इमरान ने मोदी के लिखे अपने पत्र में कहा कि दोनों देशों के बीच वार्ता ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करने का एकमात्र समाधान है। इसके लिए जरूरी है कि क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिलकर काम किया जाए।

    कश्मीर मुद्दे सहित सभी मुद्दो पर वार्ता

    कश्मीर मुद्दे सहित सभी मुद्दो पर वार्ता

    इमरान खान के कहा कि पाकिस्तान कश्मीर समस्या सहित सभी समस्याओं के समाधान की इच्छा रखता है। हालांकि भारत की तरफ से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। पीएम मोदी के दोबारा सत्ता में आने के बाद यह दूसरी बार है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है। पिछले कुछ वर्षों में,भारत ने वार्ता के लिए किसी भी पहल से इनकार कर दिया है। भारत का साफ कहना है कि बातचीत के लिए पड़ोसी देश को सीमा पार से होने वाले आतंक को पहले रोकना होगा।

    पुलवामा हमले के बाद भारत की एयर स्ट्राइक

    पुलवामा हमले के बाद भारत की एयर स्ट्राइक

    गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में एक आंतकी हमले में सीआपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इसमें जैश-ए-मोहम्मद को काफी नुकसान हुआ था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल रहा। 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी की जीत के बाद भी इमरान खान ने ट्वीट किया था कि मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं।

    ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने इस साल 103 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    imran Khan Writes To PM Modi For resolve all Issues
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X