• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान खान बोले- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार कर सकती है एक और कार्रवाई

|

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को लेकर मंगलवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव भारत में लोकसभा चुनाव खत्म होने तक रहेगा। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं। पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद ने 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम दिया था।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

भारत ने की थी एयर स्ट्राइक

भारत ने की थी एयर स्ट्राइक

पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविरों पर एयर स्ट्राइक की थी। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसके अगले दिन पाकिस्तान की वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई की और मिग -21 को मार गिराया और भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़ लिया, जिसे बाद में भारत को सुरक्षित सौंप दिया गया।

'मोदी सरकार एक और दुस्साहस कर सकता है'

'मोदी सरकार एक और दुस्साहस कर सकता है'

इमरान खान ने आगे कहा कि युद्ध की छाया अभी भी पाकिस्तान और भारत पर मंडरा रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशासन भारत में आम चुनावों से पहले "एक और दुस्साहस"के लिए जा सकता है। डॉन ने इमरान खान के हवाले से बताया है कि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। भारत में आम चुनाव होने तक स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। हम पहले से ही भारत सेकिसी भी आक्रमण को रोकने के लिए तैयार हैं। इमराम खान ने ये भी दावा किया है कि उन्होंने अफगानिस्तान सरकार की चिंताओं के कारण तालिबान के साथ इस्लामाबाद में अपनी प्रस्तावित बैठक रद्द कर दी है।

भारत में कब हैं चुनाव?

भारत में कब हैं चुनाव?

गौरतलब है कि 17वीं लोकसभा के लिए 7 चरणों में मतदान होंगे। जो 11 अप्रैल से शुरु होंगे और 19 मई को खत्म होंगे। 23 मई को वोटों की गिनती होगी। इस बार 90 करोड़ लोग अपने मतदान का प्रयोग कर सकेंगे। वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है। पिछली बार भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। जिसने अपना कार्यकाल पूरा किया। इस बार लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम के विधानसभा चुनाव भी होंगे।

ये भी पढ़े- इमरान खान ने कश्‍मीरी पंडितों के लिए पावन शारदा पीठ को दी की हरी झंडी, जानें क्‍या है इसकी अहमियत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
imran khan says India-Pakistan relations remains tense till lok sabha election in india
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X