हाफिज सईद ने UN में डाली याचिका, कहा- आतंकवादियों की लिस्ट से नाम हटाओ

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है कि उसका नाम आंतिकयों की सूची से हटा दिया जाए। जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज की ओर से संयुक्त राष्ट्र में यह याचिका लगाई गई है। ये याचिका पाकिस्तान स्थित लाहौर के एक कानूनी फर्म की ओर से लगाई गई है। बता दें कि बीते दिनों हाफिज सईद को हाल ही में रिहाई मिली है। हाफिज की ओर से यह अर्जी मिर्जा एंड मिर्जा नाम की कानूनी फर्म की ओर से दाखिल की गई है। ये अर्जी जब दी गई थी तब हाफिज सईद नजरबंद था। हाफिज के लिए याचिका दायर करने वाले नावेद रसूल मिर्जा पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो में वकील रह चुके हैं, इसके साथ ही वो पंजाब सरकार में एडवोकेट जनरल भी थे।गौरतलब है कि 23 नवंबर को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की हाई कोर्ट ने रिहा कर दिया था।

आतंकियों की सूची से नाम हटाने के लिए हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में दायर की याचिका

मोस्ट वांटेड आतंकी को सबूतों के अभाव में बरी किया गया है । उसके चार साथियों को पिछले महीने ही कोर्ट ने रिहा कर दिया था। कोर्ट से बरी होने के बाद हाफिज सईद के वकील ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार की ओर से हाफिज के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया गया। भारत ने हाफिज सईद के खिलाफ जो सबूत पाकिस्तान को दिए थे उसे कोर्ट ने देखा तक नहीं। अमेरिका की एफबीआई ने भी मुंबई हमले की जांच की थी, उस रिपोर्ट को भी कोर्ट में पेश नहीं किया गया। आपको बता दें कि 2008 में मुंबई हमले के वक्त जब हाफिज सईद को पकड़ा गया था उस वक्त भी उसे रिहा कर दिया गया था।

कोर्ट से रिहा होने के बाद हाफिज सईद ने कहा था कि जजों ने मेरी रिहाई का हुक्म दिया है, सरकारी पक्ष यह कह रहा था कि मुझे रिहा नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन जज ने उनकी एक नहीं सुनी। लाहौर कोर्ट के तमाम वकीलों में मेरा साथ दिया, यह पाकिस्तान की आजादी की जीत है। उसने कश्मीर पर भी बयान देते हुए कहा था कि कश्मीर भी आजाद होकर रहेगा, कश्मीर की वजह से ही भारत मेरे पीछे पड़ा हुआ है, लेकिन उसकी तमाम कोशिशें बेकार हैं। गौरतलब है कि हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hafiz Saeed filed a petition in the United Nations to remove name from the list of terrorists
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.