• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mirzapur News: मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए RSS प्रमुख, हनुमान जी को चढ़ाए 60 हजार लड्डू

RSS प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को मिर्जापुर पहुंचे और हनुमान जी को 60 हजार लड्डू का भाेग लगाने के साथ ही उन्होंने मां विंध्यवासिनी का दर्शन भी किया। इसके बाद सायंकाल मिर्जापुर से प्रयागराज के लिए प्रस्थान कर गए
Google Oneindia News

RSS प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को सुबह में वाराणसी पहुंचे। वाराणसी में कुछ देर रुकने के बाद वे मिर्जापुर के लिए प्रस्थान कर गए। सुबह 10:30 बजे वे मिर्जापुर के महुआरी गांव में स्थित देवराहा हंस बाबा आश्रम में पहुंचे जहां पवनसुत हनुमान का विधिवत दर्शन पूजन किए। इस दौरान सात पुरोहितों द्वारा वैदिक मंत्रोचार कर विधि-विधान से अनुष्ठान और पूजन कराया गया। अनुष्ठान के दौरान मोहन भागवत ने हनुमान जी को 60 हजार लड्डुओं का भोग लगाया और देश कल्याण के लिए मंगल कामना की। करीब डेढ़ घंटे तक मंदिर परिसर में पूजा करने के बाद वे आश्रम के लिए प्रस्थान कर गए।

Mirzapur Mohan Bhagawat

सायं काल किए मां विंध्यवासिनी का दर्शन
देवरहा हंस बाबा आश्रम में से शाम 4:00 बजे संघ प्रमुख मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचे, जहां उन्होंने गर्भग्रह में प्रवेश कर मां विंध्यवासिनी का विधि विधान से पूजन किया। इसके अलावा वहां पर मौजूद लोगों से वार्तालाप करने के बाद वे सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिए प्रस्थान कर गए। वाराणसी और मिर्जापुर जनपद में RSS प्रमुख के आगमन और प्रस्थान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Mohan Bhagwat Mirzapur

प्रयागराज में करेंगे 11 दिन प्रवास
यह भी बता दें कि RSS प्रमुख बुधवार को सायं काल प्रयागराज पहुंचे जहां 11 दिनों तक प्रवास करेंगे। प्रयागराज में आगामी 16 से 19 अक्टूबर तक आयोजित अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में संघ के देशभर के 350 से अधिक पदाधिकारी भी शामिल होंगे। पदाधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हो जाने के बाद 20 और 21 अक्टूबर को प्रांत प्रचारक और क्षेत्र प्रचारक के साथ बैठक और अब विचार विमर्श करेंगे। 22 अक्टूबर को अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक संपन्न हो जाएगी। उसके बाद भी प्रयागराज से प्रस्थान कर जाएंगे।

RSS कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री, जानिए क्या हैं संघ के संग मंथन के मायने? RSS कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री, जानिए क्या हैं संघ के संग मंथन के मायने?

Comments
English summary
RSS chief Mohan Bhagwat Mirzapur worship Maa Vindhyavasini
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X