• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देश सेवा में गंवाई आंख, अब ग्रेच्युटी-पेंशन के जोड़े हुए 15 लाख रुपए PM CARES FUND में किए दान

|

मेरठ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से एक और देश में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर इस महामारी से निपटने के लिए पूरा विश्व दिन-रात जुटा हुआ है। ऐसे कठिन दौर में मेरठ जिले के सेना से रिटायर्ड कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) मोहिंदर सिंह ने नजीर पेश की है। दरअसल, मोहिंदर सिंह ने अपनी ग्रेच्युटी, पेंशन और कमाई से जोड़ी गई 15.11 लाख रुपए की रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दी।

Retired army man donated 15 lakh rupees to PM CARES fund

जानकारी के मुताबिक, मेरठ के तोपखाना निवासी रिटायर्ड फौजी मोहिंदर सिंह अपनी पत्नी सहित जिला मुख्यालय पहुंचे। मोहिंदर सिंह ने कार्यालय में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए बनाए गए पीएम रिलीफ फंड के लिए 15 लाख 11 हजार का चेक सौंपा। उन्होंने कहा- मुझे जो भी मिला, इसी देश से मिला है। अब जरूरत है तो मैं देश का पैसा देश को लौटा रहा हूं।

बता दें कि मोहिंदर सिंह ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में अपनी एक आंख गंवा चुका है। फौज से रिटायर होने के बाद भी वह देश के लिए कुछ करना चाहते थे। उन्होंने अपने बुढ़ापे के लिए अपनी पेंशन और फंड की 15 लाख 11 हजार की रकम बचा कर रखी थी। लेकिन इस महामारी में देश पर आए संकट के दौरान कोई भूखा ना रहे, इसलिए उन्होंने यह सारी रकम पीएम रिलीफ फंड में दान कर दी। उम्र के इस पड़ाव पर एक रिटायर फौजी द्वारा लिए गए इस निर्णय को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मोहिंदर सिंह की प्रशंसा की।

यूपी में 416 मामले आए सामने

बता दें, मेरठ जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस के 6 संक्रमित मामले और नए सामने आए है। इनमें से तीन जमाती व तीन अन्‍य है। इसके साथ ही अब मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर कुल 43 हो गई है। बता दें कि तीन मवाना, दो परीक्षितगढ़ और एक हुमायूं नगर के रहने वाले है, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि गुरुवार को प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में अब तक कोरोना वायरस के 410 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 221 मरीजों को तबलीगी जमात से संबंध है। वहीं, चार लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि 31 लोगों का इलाज कर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।

यूट्यूब पर देख जौनपुर के युवक ने घर बैठे बना डाली सैनिटाइजिंग मशीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Retired army man donated 15 lakh rupees to PM CARES fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X