• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मप्र कुटुम्ब ने दिल्ली में मनाई डॉ. गौर जयंती, EMRC द्वारा डॉ. गौर पर बनी फिल्म भी दिखाई गई

Google Oneindia News

Dr. Harisingh Gour की 153वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली और एनसीआर यानी नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद में रहने वाले मध्य प्रदेश कुटुंब के सदस्यों ने गौर जयंती मनाई। एमपी और खासतौर से सागर विवि से पढ़कर निकले पूर्व छात्रों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुआ। नन्हें कलाकारों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

delhi me gour jayanti

कुटुम्ब के बच्चों ने मनमोहक नृत्य से समां बांधा
डॉ. गौर की जयंती कार्यक्रम में कुटुंब के बाल सदस्यों ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी। बच्चों के नृत्य ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कुटुम्ब के सदस्यों ने डॉ. सर हरीसिंह गौर पर प्रकाश डालते हुए उनकी जीवनी के बारे में जानकारी दी, साथ ही मध्यप्रदेश कुटुंब के आठ वर्षों की उपलब्धियों की झलकियां भी प्रस्तुत की गईं।

DR Gour Ko Pushpanjali di Gai

गौर जयंती के मौके पर 8 साल पहले कुटुम्ब की स्थापना हुई थी
मध्यप्रदेश कुटुंब के प्रतिनिधि महेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि डॉ. हरीसिंह गौर की जयंती के अवसर पर ही 2014 में दिल्ली, एनसीआर में रहने वाले मध्यप्रदेश निवासियों को एक साझा मंच प्रदान करने के लिए 'मध्यप्रदेश कुटुंब' स्थापना हुई थी, इसलिए आज हमारे लिए यह दोहरी खुशी का दिन है। डॉ. गौर की प्रेरणा से आगे भी कुटुम्ब के सदस्यों की हर संभव मदद की शपथ ली। आयोजन में सागर विवि के ईएमआरसी विभाग द्वारा डॉ. हरीसिंह गौर पर बनाई गई फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

गौर जयंती के मौके पर 8 साल पहले कुटुम्ब की स्थापना हुई थी

Sagar Gourav Diwas: सीएम बोले, मैं भी सागर में पढ़ा, रोम-रोम में डॉ. गौर साहब बसे हैं, हम सब उनके ऋणि हैं Sagar Gourav Diwas: सीएम बोले, मैं भी सागर में पढ़ा, रोम-रोम में डॉ. गौर साहब बसे हैं, हम सब उनके ऋणि हैं

देश के विभिन्न संस्थानों और क्षेत्रों के प्रोफेशनल्स ने भागीदारी निभाई

देश के विभिन्न संस्थानों और क्षेत्रों के प्रोफेशनल्स ने भागीदारी निभाई

कार्यक्रम का संचालन मनीष जैन ने किया तथा दुर्गानाथ स्वर्णकार ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में दिल्ली, एनसीआर में रहने वाले मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रोफेशनल्स ने कार्यक्रम में भागीदारी की। बता दें कि सागर विवि से पढ़कर देश के विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे पूर्व छात्रों सहित मप्र के लोगों ने दिल्ली में मध्यप्रदेश कुटुम्ब की स्थापना की थी।

Comments
English summary
Members of MP Kutumb celebrated the birth anniversary of Dr. Sir Harisingh Gour in Delhi. A film made on Dr. Gaur by the EMRC department of Sagar University was also screened in the program organized at the Indian Law Institute.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X