• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुना: शिकारियों ने SI समेत तीन पुलिसवालों की हत्या, सीएम चौहान ने की परिवार को 1-1 करोड़ देने की घोषणा

|
Google Oneindia News

गुना, 14 मई: काले हिरण के शिकारियों ने आरोन थाने के एसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद जहां मध्य प्रदेश की कानपुर व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए है। वहीं, अब इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी एक्शन में आ गए है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर के IG को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। वहीं, एसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीना को शहीद का दर्ज देते हुए कहा कि उनके परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी। साथ ही परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा। सीएम ने कहा कि अपराधियों के ख़िलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो इतिहास में उदाहरण बनेगी।

दरअसल, शुक्रवार-शनिवार की देर रात में आरोन थाना क्षेत्र के जंगल में पुलिस और शिकारियों के बीच मुठभेड़ हो गईं थी। इस मुठभेड़ में शिकारियों ने आरोन थाने के एसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। गोली लगने से एसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीना की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शिकारी काले हिरण और मोर को मारकर ले जा रहे थे।

Madhya Pradesh: Blackbuck Poachers ने मचाया कल्तेआम, 3 पुलिसकर्मी को मार डाला | वनइंडिया हिंदी
Guna News: Poachers shot dead 3 police personnel in the forest of Aron police station area

जानकारी के मुताबिक, आरोन थान पुलिस को सूचना मिली थी कि शहरोक गांव की पुलिया से आगे मौनवाड़ा के जंगल में शिकारियों द्वारा काले हिरण और मोर का शिकार किया गया है। इस सूचना पर आरोन पुलिस स्टेशन के एसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीना सहित सात पुलिसकर्मी जंगल की ओर रवाना हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस दौरान तीन शिकारियों को पकड़ लिया।

हालांकि, तभी पीछे से आए उनके अन्य साथियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें तीन पुलिसकर्मियों में से सभी सात से आठ गोलियां लगने से मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य भाग निकले। मुठभेड़ में पुलिसकर्मी राजकुमार जाटव, नीरज भार्गव और संतराम शामिल की मौत हो गई हैं। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से से हिरण, मोर के शव भी बरामद किए हैं। जबकि आरोपित फरार हो गए हैं। इधर, अभी कोई पुलिस अधिकारी ज्यादा कुछ जानकारी देने से बचते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-शादी करने के लिए फर्जी लेफ्टिनेंट बन गया मुरैना का युवक, भेद खुला तो होने वाली दुल्हन को लेकर भागाये भी पढ़ें:-शादी करने के लिए फर्जी लेफ्टिनेंट बन गया मुरैना का युवक, भेद खुला तो होने वाली दुल्हन को लेकर भागा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना बहुत दुखद है। कुछ बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। बदमाशों ने अपने आप को चारों तरफ से घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी। हमारे एक SI, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल शहीद हो गए। सुबह से ही मैं संपर्क में हूं। बताया कि लगातार शिकारियों की घेराबंदी की जा रही है। हम जल्द उन्हें पकड़ लेंगे। इन बदमाशों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई होगी। 5 हिरणों के सिर मिले हैं, 2 हिरणों की बॉडी मिली है, मोर का भी शव मिला है।

Comments
English summary
Guna News: Poachers shot dead 3 police personnel in the forest of Aron police station area
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X