• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बालाघाट के शहीद चंद्रशेखर आजाद मैदान में सात करोड़ 26 लाख की लागत से बनेगा एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड

Google Oneindia News

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट में खेला जाने वाली अखिल भारतीय स्वर्ण कप गोल्ड हॉकी प्रतियोगिता देश में दूसरे नंबर की प्रतियोगिता और इसे नंबर वन में पहुंचाने के लिए खेल प्रेमी व हॉकी खिलाड़ी लंबे समय से टर्फ मैदान निर्माण की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं लगातार टर्फ मैदान निर्माण के लिए कई मर्तबा घोषणा भी हुई, लेकिन ये घोषणा सिर्फ कोरी घोषणा की साबित हुई थी जिसे लेकर काफी निराशा थी लेकिन ये निराशा अब हकीकत में दूर हो गई है।

Astroturf Ground to be built at a cost of seven crore 26 lakhs in Shaheed Chandrashekhar Azad Maidan of Balaghat

नगर पालिका के शहीद चंद्रशेखर आजाद मैदान में सात करोड़ 26 लाख की लागत से एस्ट्रोटर्फ मैदान बनेगा। इसके लिए मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कृषि मंत्री व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन व आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक ने इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2021 बालाघाट जिले के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। इस वर्ष के प्रदेश के बजट में बालाघाट जिले के लिए ढेर सारी उपलब्धियां मिली है। इनमें हाकी का एस्ट्रोटर्फ मैदान भी शामिल है। इस मैदान के लिए सात करोड़ 26 लाख रुपये की राशि का बजट में प्रावधान कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश : पोषण ट्रैकर ऐप का उपयोग करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं हर महीने अलग से मिलेंगे 200 रुपएमध्य प्रदेश : पोषण ट्रैकर ऐप का उपयोग करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं हर महीने अलग से मिलेंगे 200 रुपए

अब प्रयास किया जाएगा कि एस्ट्रोटर्फ मैदान जल्द से जल्द बनकर तैयार हो और इसमें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हाकी प्रतियोगिता का आयोजन हो। आज हाकी के एस्ट्रोटर्फ मैदान के लिए भूमिपूजन किया गया है और इसके साथ ही हमारी वर्षों पुरानी परिकल्पना साकार होने जा रही है। हमारा प्रयास होगा कि यह मैदान गुणवत्ता के साथ समय सीमा में बनाया जाए।

इच्छा शक्ति हो तो कोई काम असंभव नहीं

कार्यक्रम के अध्यक्ष मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष स्वतंत्र प्रभार व जल संसाधन विभाग ने कहा कि कोई भी काम असंभव नहीं होता है। मन में दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो हर काम को कराना मुमकिन है। सातनारी जलाशय, चार ओवर ब्रिज व एस्ट्रोटर्फ मैदान के लिए प्रदेश सरकार के बजट में राशि का इंतजाम कराना ऐसे ही काम है जो आज मुमकिन हो गए है।

बालाघाट में हाकी के एस्ट्रोटर्फ मैदान निर्माण के लिए जिन लोगों ने भी अब प्रयास किया है वे सभी बधाई के पात्र है। हाकी का एस्ट्रोटर्फ मैदान अच्छी गुणवत्ता का बनाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। नीले रंग का एस्ट्रोटर्फ बनाने से यहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन हो सकेगा।

Comments
English summary
Astroturf Ground to be built at a cost of seven crore 26 lakhs in Shaheed Chandrashekhar Azad Maidan of Balaghat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X