• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संक्रमित सांसद रीता बहुगुणा जोशी की सेहत बिगड़ी, एयरलिफ्ट कर ले जाई गईं मेदांता हॉस्पिटल

|

लखनऊ। कोराना संक्रमित होने के बाद पीजीआई लखनऊ में इलाज करा रहीं प्रयागराज सांसद रीता बहुगुणा जोशी की सेहत बिगड़ने लगी जिसके बाद डॉक्टरों से कहकर उन्होंने खुद को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल रेफर करा लिया। रीता बहुगुणा जोशी को एयरलिफ्ट कर मेदांता ले जाया गया है। सांसद के पति पीसी जोशी भी कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज पहले से मेदांता में चल रहा है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Coronavirus infected MP Rita Bahuguna Joshi referred to Medanta

पीजीआई के निदेशक डॉक्टर आर के धीमान ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम को करीब साढ़े छह बजे एयर एंबुलेंस से सांसद रीता बहुगुणा जोशी को मेदांता ले जाया गया है। परिजनों की सलाह के बाद उन्होंने खुद को मेदांता हॉस्पिटल रेफर करने की मांग की थी। सांसद की बहू रिचा और उनकी पोती भी कोरोना संक्रमित हैं। उन सबको भी मेदांता ले जाया जा रहा है। रीता बहुगुणा जोशी को मंगलवार रात से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पिछले सप्ताह लखनऊ में रीता बहुगुणा जोशी को गले में खराश की शिकायत हुई जिसके बाद उनका सैंपल लेकर कोरोना टेस्टिंग की गई थी। इसमें वो संक्रमित पाई गई थी जिसके बाद उनको इलाज के लिए पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया था।

पीजीआई निदेशक ने बताया कि स्वामी रामभद्राचार्य की पहली कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। आइसोलेशन वार्ड में उनको रखा गया है। यूपी में कोरोना वायरस का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा। योगी सरकार कैबिनेट के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान का कोरोना संक्रमण से निधन हो चुका है। यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 6711 मामले सामने आए हैं। कुल 64,028 मरीजों में फिलहाल यह वायरस एक्टिव है। 2,16,901 मरीज प्रदेश में इस बीमारी से मुक्त हो चुके हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, प्रदेश में रिकवरी रेट अभी 76.09 प्रतिशत है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

यूपी में कोरोना संक्रमण के 64 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, पिछले 24 घंटें में 6711 नए मामले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus infected MP Rita Bahuguna Joshi referred to Medanta
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X