• search
लखीमपुर खीरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Lakhimpur Kheri: आशीष मिश्रा के खिलाफ चलेगा कोर्ट में मुकदमा, आरोप मुक्त करने की अर्जी हुई खारिज

लखीमपुर खीरी कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की आरोप मुक्त वाली अर्जी खारिज कर दी है। साथ ही आदेश दिया है कि इस मामले में आशीष मिश्रा समेत सभी आरोपियों के खिलाफ आज को आरोप तय किए जाएंगे।
Google Oneindia News
Lakhimpur Kheri violence

Recommended Video

    Lakhimpur Kheri Case: Ashish Mishra पर चलेगा मुकदमा, आरोपमुक्त करने की अपील खारिज | वनइंडिया हिंदी

    Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृहमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को एजीजे कोर्ट से झटका लगा है। दरअसल, आशीष मिश्रा समेत 13 आरोपियों ने आरोप मुक्त करने वाली एक अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है। अर्जी खारिज करने के साथ ही कोर्ट ने आशीष समेत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने की तारीख भी मुकर्रर कर दी।

    सरकारी वकील अरविंद त्रिपाठी की मानें तो आशीष मिश्रा समेत सभी 13 आरोपियों के खिलाफ आज (06 दिसंबर) तो लखीमपुर खीरी जिला अदालत में आरोप तय किए जाएंगे। जिसके बाद इन सभी के ऊपर केस चलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशीष मिश्रा समेत इन सभी 13 आरोपियों ने कोर्ट में एक याचिका के जरिए अपना पक्ष रखते हुए कहा थि कि हम घटना में शामिल नहीं थे। इसलिए हम पूरी तरह निर्देष हैं, लेकिन कोर्ट ने सभी आरोपियों की याचिका को खारिज कर दिया है।

    कोर्ट का कहना है कि सभी आरोपी पर केस चलाया जाए। तो वहीं, अब इस मामले में आज आरोप तय होने के बाद अदालत में गवाहों के बयान दर्ज होने शुरू किए जाएंगे। आपको बताते चल कि पिछले साल 3 अक्टूबर 2021 को कृषि कानूनों के विरोध में किसान सड़क पर उतर आए थे। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने विरोध कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में आठ लोग मारे गए थे।

    ये भी पढ़ें:- 'शादी कर के फंस गया यार...' जुड़वा बहनों से शादी करने वाले युवक पर दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?ये भी पढ़ें:- 'शादी कर के फंस गया यार...' जुड़वा बहनों से शादी करने वाले युवक पर दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?

    इस मामले में आशीष मिश्रा को कुछ दिनों बाद ही गिरफ्तार किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकी के अनुसार, एक वाहन जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे, उसने चार किसानों को कुचल दिया था। घटना के बाद गुस्साए किसानों ने वाहन चालक और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस दौरान हुई हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

    Comments
    English summary
    Lakhimpur Kheri: Court dismisses Ashish Mishra discharge application
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X