• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : कोटा के सरकारी अस्पताल में 55 वर्षीय महिला मरीज की आंख को चूहे ने कुतरा

|
Google Oneindia News

कोटा, 17 मई। राजस्थान के कोटा में सरकारी अस्पताल में एक महिला की आंख चूहा कुतर गया। जैसे ही यह सब कोटा अस्पताल प्रबंधन को पता चला तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डॉक्टरों की एक विशेष टीम वार्ड में पहुंची और महिला की ड्रेसिंग करवाई।

Govt Hospital Kota

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार 55 वर्षीय रूपवती बाई कोटा के सरकारी अस्पताल की स्ट्रॉक यूनिट में 45 दिन से ​भर्ती है। वह जीबीएस सिंड्रोम से पीड़ित है। महिला के पति देवेंद्र सिंह ने बताया लकवे का अटैक आने पर उन्होंने पत्नी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। वे न्यूरो ICU में भर्ती हैं। गर्दन नहीं हिला सकती हैं। करीब 42 दिन से वेंटिलेटर पर थीं और दो दिन पहले ही उन्हें यहां शिफ्ट किया गया है।

उनकी पत्नी के चेहरे पर कपड़ा लगा हुआ था। जब वह रोने लगी तो उन्होंने कपड़ा हटाकर देखा। तब उनके चेहरे पर खून नजर आया। देवेंद्र ने कहा कि तुरंत स्टाफ व डॉक्टर को बताया गया। डॉक्टरों ने कहा कि किसी कीड़े ने काटा होगा।

 LIC ने किया निराश, लेकिन Paytm की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों मची शेयर खरीदने की होड़ LIC ने किया निराश, लेकिन Paytm की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों मची शेयर खरीदने की होड़

देवेंद्र ने कहा, 'मुझे डॉक्टरों की बात पर यकीन नहीं हुआ, क्योंकि मेरी पत्नी की आंख पर घाव बड़ा था। पलक के दो टुकड़े हो गए थे। ऐसा किसी कीड़े के काटने से तो नहीं होता। हालांकि डॉक्टरों ने रात को ट्रीटमेंट कर दिया था। सुबह फिर से डॉक्टर आए और मेरी पत्नी की आंख चेक की और उसकी ड्रेसिंग की। अब डॉक्टरों का कहना है कि यह घाव चूहे के काटने से हुआ होगा।'

मीडिया से बातचीत में कोटा अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. समीर टंडन का कहना है कि स्ट्रोक यूनिट में चूहा कहां से आया, इस बारे में इंचार्ज व ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों से बात कर जांच करवाएंगे। वैसे भी जहां खाना-पीने की चीजें होती हैं। चूहे आ जाते हैं। पेशेंट के अटेंडर भी अपने साथ खाने-पीने का सामान रखते हैं। अस्पताल में चूहे तो हैं।

उनका कहना है कि हर महीने अस्पताल में पेस्टिसाइड कंट्रोल करवाते हैं। अभी भी चल रहा है। इस घटना की पूरी जांच करवाएंगे। पेस्ट कंट्रोल के बाद भी यह घटना हुई है, इसमें जिम्मेदारी हमारी और हमारे स्टाफ की है।

Comments
English summary
Rat bites woman Roopvati Bai's eye in Kota government hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X