• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में भूस्खलन से ढहा कच्चा मकान, दो मासूमों की मौत

Google Oneindia News

कश्मीर, 20 अगस्त: जम्मू-कश्मीर में बारिश का कहर लगातार जारी है। ऐसे में कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही है। शनिवार को ऊधमपुर जिले में लैंडस्लाइड की चपेट में आने से एक मकान ढह गया, जिसके मलबे में दबने से दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बचाव दल ने घर के मलबे से शवों को बाहर निकाला।

landslides

हादसा उधमपुर जिले के मुत्तल क्षेत्र के समोले गांव में हुआ, लैंडस्लाइड से 3 वर्षीय और 2 महीने के बच्चे की मौत हो गई। उधमपुर प्रशासन ने इस हादसे की पुष्टि की है। उधमपुर प्रशासन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के मुत्तल इलाके के समोले गांव में भूस्खलन से मिट्टी का मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा और ढहे हुए घर के मलबे से शवों को निकाला।

वहीं ऊधमपुर लैंडस्लाइड हादसे पर जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया गया। एलजी ऑफिस की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा, "उधमपुर के मुत्तल में मकान ढहने से हुए जनहानि से अत्यंत आहत हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। जिला प्रशासन को प्रभावित परिवार को आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।"

जम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी मंदिर के पास अचानक आई बाढ़, रोकी गई श्रद्धालुओं की आवाजाहीजम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी मंदिर के पास अचानक आई बाढ़, रोकी गई श्रद्धालुओं की आवाजाही

वैष्णो देवी की यात्रा भी प्रभावित

वहीं इससे पहले शुक्रवार को जम्मू के रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा को भी भारी बारिश की वजह से अस्थायी रूप से रोक दी गई थी। हालांकि शनिवार सुबह स्थिति काबू में आने के बाद फिर से यात्रा शुरू की गई।

Comments
English summary
Two children Lost life due to landslides in Udhampur district jammu and kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X