• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा और श्रीनगर एनकाउंटर में कुल 2 आतंकी ढेर, एक ने शहीद अर्शीद अहमद मीर को मारी थी गोली

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, अक्टूबर 15। पिछले कुछ दिनों के अंदर जम्मू कश्मीर में स्थानीय नागरिकों की हत्या करने वाले एक आतंकी को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। शुक्रवार को कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पुलवामा के वहीबाग इलाके में जारी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। ये वही आतंकी है, जो पिछले कुछ दिनों के अंदर स्थानीय लोगों की हत्याओं में शामिल था।

Pulwama

श्रीनगर में जवान अर्शीद अहमद मीर का हत्यारा मारा गया

वहीं दूसरी तरफ श्रीनगर में एक अन्य एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक अन्य आतंकी को मार गिराया है। ये आतंकी श्रीनगर में शहीद पुलिसकर्मी अर्शीद अहमद मीर का हत्यारा था। इसी आतंकी ने अर्शीद अहमद मीर के सिर में पीछे से गोली मार दी थी। अर्शीद के हत्यारे को सुरक्षाबलों ने बेमीना एनकाउंटर में मार गिराया गया है।

    Jammu Kashmir: Poonch में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में JCO और एक Jawan शहीद | वनइंडिया हिंदी

    श्रीनगर का ही रहने वाला था मारा गया आतंकी

    पुलवामा में मारे गए आतंकी की पहचान श्रीनगर के शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है। शाहिद हाल ही में हुई पीडीडी विभाग के कर्मचारी मोहम्मद सफी डार की हत्या में शामिल था। शाहिद ने मोहम्मद सफी डार को मारने में AK 47 राइफल का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने शाहीद के पास से उस राइफल को बरामद भी किया है।

    कैसे पुलवामा में शुरू हुआ एनकाउंटर?

    जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के वहीबाग इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल टुकड़ी और CRPF की यूनिट मिलकर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की तलाशी शुरू की गई। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अभी इस इलाके में और भी आतंकियों के होने की जानकारी है।

    घाटी में जवान और स्थानीय नागरिक आतंकियों के निशाने पर

    आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में इन दिनों आतंकी गतिविधियां बहुत अधिक बढ़ गई हैं। पिछले कुछ दिनों के अंदर घाटी में आतंकियों के निशाने पर स्थानीय नागरिक अधिक हैं। पिछले 10 दिनों के अंदर घाटी में आधा दर्जन से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इसके अलावा एक आतंकी हमले में हमारे 5 जवान भी शहीद हुए हैं। हालांकि सुरक्षाबलों ने जवानों की शहादत का बदला शोपियां में लिया था, जहां 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

    ये भी पढ़ें: कश्मीर हमेशा रहेगा भारत का हिस्सा, भले ही मुझे गोली मार दी जाए: फारूक अब्दुल्लाये भी पढ़ें: कश्मीर हमेशा रहेगा भारत का हिस्सा, भले ही मुझे गोली मार दी जाए: फारूक अब्दुल्ला

    Comments
    English summary
    One Militant killed in Pulwama encounter who involved in the recent civilian killing
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X