• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राज्यसभा चुनाव 2022 : राजस्थान में हम तीनों सीटें जीत रहे, भाजपा को सबक सिखाएंगे-सीएम गहलोत

Google Oneindia News

जयपुर, 9 जून। राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए दस जून को मतदान होगा। सुबह नौ से शाम चार बजे तक विधायक वोट करेंगे। इसके एक घंटे बाद मतों की गणना की जाएगी। भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने प्रत्याशी की जीत के दावे कर रहे है।

ashok Gehlot

राज्यसभा चुनाव 2022 को लेकर उदयपुर के होटल में कांग्रेस ने पार्टी व समर्थक विधायकों की करीब एक सप्ताह से बाड़बंदी कर रखी थी, जो मतदान की पूर्व संध्या को समाप्त हो गई और विधायकों को बस में उदयपुर से जयपुर लाया गया है।

मीडिया से बातचीत में राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधने के साथ-साथ चार में से तीन सीटों पर जीत का दावा किया। सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के सारे विधायक एकजुट हैं। राजस्थान राज्यसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों की जीत तय है।

Rajya Sabha Election 2022 : 5 BJP विधायकों के वोट 'खारिज', राजस्थान में कौन हैं गेम चेंजर MLA? Rajya Sabha Election 2022 : 5 BJP विधायकों के वोट 'खारिज', राजस्थान में कौन हैं गेम चेंजर MLA?

जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से मीडिया से मुखातिब हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले हॉर्स ट्रेडिंग की परम्परा ला रहे हैं। भैरोंसिंह शेखावत जी थे तब मैं ये सब देख रहा हूं। इस बार हम भाजपा वालों को ऐसा सबक सिखाएंगे कि भविष्य में दुबारा ऐसी नौबत नहीं आए।

बता दें कि राजस्थान से कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक व प्रमोद तिवारी को प्रत्यााशी बनाया है जबकि भाजपा ने घनश्याम तिवारी को पार्टी से और सुभाष चंद्रा को निर्दलीय मैदान में उतारा है। राज्यसभा की एक सीट के लिए 41 विधायकों के वोट की दरकार है। कांग्रेस के पास खुद के 108 और भाजपा के पास 71 विधायक है।

राज्यसभा चुनाव 2022 में राजस्थान कांग्रेस दो सीट और भाजपा एक सीट तो आसानी से जीतती नजर आ रही है, मगर चौथी सीट के निर्दलीय व छोटे दलों के विधायक किंग मेकर की भूमिका में हैं। वहीं, क्रॉस वोटिंग भी भाजपा-कांग्रेस दोनों का गणित बिगाड़ सकती है।

Comments
English summary
Rajya Sabha elections 2022 CM Ashok Gehlot claims We are winning all three seats in Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X