• search
जगदलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ का एक गांव जहां आज़ादी के बाद पहली बार पहुंचे कलेक्टर

|
Google Oneindia News

जगदलपुर, 13 मई। छत्तीसगढ़ में आज भी कई ऐसे इलाके है,जहां माओवादी तो है,लेकिन सरकार नहीं पहुंच सकी है। लेकिन अब तस्वीर बदलने लगी है। आपने छत्तीसगढ़ की दरभा घाटी के बारे में सुना होगा, जहां 25 मई 2013 नक्सल हमला हुआ था ,जिसे झीरमघाटी नक्सल हमला भी कहा जाता है।एक समय माओवादियों का गढ़ माने जाने वाले इस इलाके से सरकार तक जाने से घबराती थी। आज उसी क्षेत्र में सड़क भी बन रही है और सरकार भी पहुंचने लगी है।

rajat

कांगेर घाटी में बसे बस्तर संभाग के दरभा विकासखण्ड में अब विकास की उम्मीदे पनपने लगी हैं।दरभा के अतिसंवेदनशील माओवादी प्रभावित और दुर्गम गांव चांदामेटा से एक खूबसूरत तस्वीर सामने आई है,जहां गुरुवार को कलेक्टर ने जनचौपाल समाधान शिविर का आयोजन किया । बस्तर जिले के कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा समेत कई अधिकारीयों ने चांदामेटा गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उसका निदान भी किया। मौका इसलिए खास बन गया क्योंकि भारत की आज़ादी के बाद पहली बार चांदामेटा में सरकार पहुंची थी। कलेक्टर बंसल को देखकर ग्रामीण खुश हो गए।

यह भी पढ़ें रायपुर शहर में फिर हुआ गोलीकांड, जन्मदिन मनाने गई लड़की बनी शिकार

चांदामेटा के ग्रामीणों ने सरकार से आंगनबाड़ी केंद्र ,स्वास्थ्य सुविधा शुरू करने की मांग की ,जिसे कलेक्टर ने तत्काल स्वीकृत कर दिया। वही रक्त बंसल ने ग्रामीणों को राशन कार्ड और राशन वितरण करवाने , वृद्धा पेंशन दिलवाने ,के लिए भी निर्देश पंचायत सचिव कोजारी किये। उन्होंने चांदामेटा के पटेलपारा में देवगुड़ी निर्माण को भी मंजूरी प्रदान की। ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा कि उनके गांव में मोबाइल के नेटवर्क नहीं है ,जिसपर कलेक्टर ने चांदामेटा में जल्द ही ही मोबाइल टावर लगाने के लिए भी आश्वासन दिया। चांदामेटा गांव में जनचौपाल समाधान शिविर के कारण आजादी के पश्चात पहली बार यहां शिविर लगा और बस्तर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक समेत बड़े अधिकारी चांदामेटा पहुंचे।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ हेलीकॉप्टर क्रैश: भावुक कर देती है, हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले पायलटों की कहानी

Comments
English summary
A village in Chhattisgarh where the collector reached for the first time after independence
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X